बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट, एयरपोर्ट में जांच शुरू
Advertisement

बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट, एयरपोर्ट में जांच शुरू

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि पटना एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. लेकिन प्रशासन विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रहा है.

बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट, एयरपोर्ट में जांच शुरू

पटना: भारत में धीरे-धीरे कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में बिहार भी अलर्ट मोड पर आ गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट, बस डिपो और रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच कर रही है. बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर रोजाना करीब 42 हजारों हो रहा है. ऐसे में काफी संख्या में यात्री भी पटना आ रहे हैं. एयरपोर्ट परिसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एक-एक यात्री की कोरोना जांच कर रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नियमों के पालन की अपील कर रहे हैं.

विदेश से आने वालों पर रखी जा रही विशेष नजर
स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि पटना एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. लेकिन प्रशासन विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रहा है. सोमवार को एयरपोर्ट के बाहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विदेश से आने वाले 10 यात्रियों की कोरोना जांच की. इस जांच में किसी भी यात्री को कोरोना पॉजीटिव नहीं पाया गया है. बता दें कि  पटना आने वाले ज्यादातर यात्री कतर, ओमान और दुबई के है, जो पहले दिल्ली आते है और फिर दिल्ली से पटना आते है. सभी यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव है.

यात्री भी कर रहे जांच में सहयोग
स्वास्थ्यकर्मी के अनुसार एयरपोर्ट पर आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है, इसके अलावा एयरपोर्ट स्टाफ की भी जांच की जाती है. साथ ही कहा कि कई दिन तो ऐसा होता है कि एयरपोर्ट के परिसर में काफी भीड़ भी जुट जाती है, ऐसे में लोगों को संभालना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लोग भी जागरूक है और कोरोना की जांच में काफी सहयोग भी करते है. इसके अलावा बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी भी यात्रियों को जांच करवाने के अलावा अनाउंसमेंट कर कोरोना के नियमों का पालन करने की सलाह देती रहती है. ताकी लोग जागरूक रहे और नियमों का पालन करते रहें.

ये भी पढ़िए-  Election Commission Icon: मैथिली ठाकुर बनीं ECI की आइकॉन, मतदाताओं को करेंगी जागरूक

Trending news