Bihar news: बिहार में मिड डे मील खाने से बच्चे हुए बीमार, जानें कितना पहुंचा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1431606

Bihar news: बिहार में मिड डे मील खाने से बच्चे हुए बीमार, जानें कितना पहुंचा आंकड़ा

स्कूल में मिड-डे मिल खाने के कुछ ही देर बाद करीब 50 बच्चों की तबीयत एक दम बिगड़ गई. सभी बीमार बच्चों का पीरो रेफरल अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है. साथ ही आनन-फानन में चिकित्सकों ने सभी बच्चों का इलाज शुरू किया. 

Bihar news: बिहार में मिड डे मील खाने से बच्चे हुए बीमार, जानें कितना पहुंचा आंकड़ा

पटना : Bihar news: बिहार में मिड-डे-मील योजना को लेकर कई बार शिकायते मिलती रहती है. बिहार में मिड-डे-मील योजना का हाल किसी से छुपा हुआ नहीं है. मंगलवार को ऐसा ही एक मामला आरा से सुनने को मिल रहा है. यहां मिड-डे-मील खाने के बाद स्कूल में करीब 50 बच्चे एक साथ बीमार पड़ गए. बच्चों की तबीयत खराब होते ही शिक्षकों ने सभी बीमार बच्चों पीरो रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया है. यहां सभी बीमार बच्चों का प्राथमिक इलाज किया जा रहा है.

50 बच्चों की एक साथ बिगड़ी हालत
बता दें कि स्कूल में मिड-डे मील खाने के कुछ ही देर बाद करीब 50 बच्चों की तबीयत एक दम बिगड़ गई. सभी बीमार बच्चों का पीरो रेफरल अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है. साथ ही आनन-फानन में चिकित्सकों ने सभी बच्चों का इलाज शुरू किया. शिक्षकों के अनुसार अब बच्चों की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है. साथ ही पीरो थाना क्षेत्र स्थित हसन बाजार ओपी अंतर्गत हरनाम टोला गांव में स्कूल के शिक्षकों ने भोजन से कुछ देर पहले ही बच्चों को एल्बेंडाजोल दवा खिलायी थी. भोजन करने के बाद बच्चों को उल्टी, पेट दर्द और चक्कर आने लगे थे.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
बता दें कि स्कूल के शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारी ने पूरे घटनाक्रम की स्थित अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं की है. हालांकि दबे स्वर में जांच कराने कि बात कही जा रही है. घटना के बाद प्रखंड शिक्षा विभाग ने इलाके के सभी सरकारी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में एमडीएम आपूर्ति की जांच कराने की बात कही है. इसके अलावा बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब एमडीएम खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आया हो. बीते 30 जून को भागलपुर के नवगछिया के रंगरा प्रखंड अंतर्गत झल्लू दास दुर्गा मंदिर मध्य विद्यालय के लगभग 2 दर्जन से अधिक स्कूली छात्र मध्याहन भोजन खाने के बाद बीमार हो गये थे.

ये भी पढ़िए- Methee Benefits: सर्दियों में जमकर खाइए मेथी, मोटापा-शुगर, हृदय रोग में दवा की तरह देगी लाभ

Trending news