Bihar: कैबिनेट मीटिंग हुई खत्म, 81 सरकारी डॉक्टर को किया गया बर्खास्त, लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय
Advertisement

Bihar: कैबिनेट मीटिंग हुई खत्म, 81 सरकारी डॉक्टर को किया गया बर्खास्त, लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय

CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई थी. सचिवालय स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में आयोजित इस बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लग गई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई थी. सचिवालय स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में आयोजित इस बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लग गई है. कैबिनेट बैठक में कुल 41 एजेंडों पर मुहर लगी है. 

सरकार ने कैबिनेट मीटिंग ने लगाईं उन मुद्दों पर मुहर

प्रदेश की नदियों में आने वाले दिनों में नालों का गंदा पानी सीधे नहीं गिरेगा. नदियों में पानी के जाने के पूर्व इनका बकायदा ट्रीटमेंट होगा. ऐसे 173 नालों की पहचान की गई है जिनके गंदे पानी का ट्रीटमेंट किया जाएगा. इस कार्य के लिए 161.62 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई. बैठक में 41 प्रस्ताव स्वीकृत किए गए.

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने बताया कि मंत्रिमंडल ने लगातार पांच वर्षों से सेवा से गायब रहने वाले 81 डाक्टरो को सेवा से बर्खास्त करने की भी मंजूरी दी है. मंत्रिमंडल ने इथनाल और बिजली उत्पादन समेत अन्य औद्योगिक निवेश के प्रस्तावों को भी स्वीकृति दी है. 

मंत्रिमंडल ने विभिन्न विभागों के लिए 199 पद सृजित करने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया है. समाजवादी नेता शरद यादव के निधन के बाद मंत्रिमंडल ने एक दिन के राजकीय शोक का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया है.

 

Trending news