बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023: कहां जारी होती है टॉपर्स की लिस्ट, कैसे करें चेक
Advertisement

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023: कहां जारी होती है टॉपर्स की लिस्ट, कैसे करें चेक

Bihar Board BSEB Results 2023: बिहार बोर्ड का रिजल्ट पहले 16 मार्च को जारी होने की बात कही जा रही थी लेकिन अब कहा जा रहा है कि 18 मार्च को रिजल्ट जारी हो सकता है. हालांकि बोर्ड की तरफ से आ​धिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

Bihar Board 12th result topper list

पटना : Bihar Board BSEB Results 2023: बिहार बोर्ड का रिजल्ट पहले 16 मार्च को जारी होने की बात कही जा रही थी लेकिन अब कहा जा रहा है कि 18 मार्च को रिजल्ट जारी हो सकता है. हालांकि बोर्ड की तरफ से आ​धिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड की ओर से 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है. अगर आप भी रिजल्ट के इंतजार में हैं तो आपको नियमित रूप से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को फॉलो करना चाहिए. इससे पहले आपको यह भी बता दें कि बोर्ड की ओर रिजल्ट के अलावा टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाती है. टॉपर्स की लिस्ट भी आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023

आपको यह भी बता दें कि बिहार बोर्ड परीक्षा पास करने का क्राइटेरिया क्या है. बिहार बोर्ड के इंटर साइंस, कॉमर्स और आटर्स स्ट्रीम के लिए पाकिंग अंक एक समान ही हैं. थ्योरी में पास होने के लिए आपको कुल मिलाकर हर सब्जेक्ट में 30 प्रतिशत नंबर लाने ही होंगे और प्रैक्टिकल के लिए 40 प्रतिशत नंबर लाना जरूरी है. 

आपको यह बताना भी जरूरी है कि अगर आप यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्सेज में दाखिला करवाना चाहते हैं तो वे कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. 

Bihar Board 12th result topper list

बिहार बोर्ड का रिजल्ट जब भी आएगा, परीक्षार्थियों के पासिंग परसेंटेज, अटेंडेंस, टॉपर्स के नाम आदि जानकारी के बारे में भी बोर्ड की ओर से जानकारी दी जाएगी. ये सब जानकारी बोर्ड की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करके बताई जाएंगी. आपको बता दें कि बोर्ड की ओर से 1 से 14 फरवरी के बीच बोर्ड एग्जाम करवाया गया था. 12वीं के एग्जाम दो पालियों में कराए गए थे.

ये भी पढ़ें- Bihar Board BSEB Result 2023: बिहार बोर्ड का रिजल्ट जानने को आतुर हैं तो पहले ये तैयारी कर लें, जल्द जारी होगा परिणाम

Trending news