विनोद तावड़े बने बिहार बीजेपी के प्रभारी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी और मंगल पांडेय की बदली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1344293

विनोद तावड़े बने बिहार बीजेपी के प्रभारी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी और मंगल पांडेय की बदली जिम्मेदारी

BJP New State Incharge: राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है. वहीं, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. 

विनोद तावड़े बने बिहार बीजेपी के प्रभारी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी और मंगल पांडेय की बदली जिम्मेदारी

पटना: BJP New State Incharge: भारतीय जनता पार्टी ने राज्यों के लिए नए प्रदेश प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विनोद तावड़े को बिहार का नया प्रभारी बनाया है जबकि सांसद हरीश द्विवेदी पहले की तरह सह-प्रभारी बने रहेंगे है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि बिहार सरकार में पूर्व मंत्री और और वर्तमान विधायक नितिन नबीन को सह-प्रभारी बनाया गया है.  

लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड और मंगल पांडेय को बिहार का जिम्मा
राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है. वहीं, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. जबकि अमित मालवीय और आशा लकड़ा को सह-प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता को नार्थ ईस्ट प्रदेश का संयोजक और बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव रितुराज सिन्हा को सह-संयोजक बनाया गया है.

इसके अलावा बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, विनोद सोनकर को दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव का प्रभारी बनाया गया है. केरल का प्रभारी प्रकाश जावेड़कर को बनाया गया है. राधामोहन अग्रवाल को लक्षद्वीप के प्रभारी के साथ-साथ केरल के सह प्रभारी की जिम्मेदारी भी दी गई है.

पी. मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है और उनके साथ राज्य में दो नेताओं पंकजा मुंडे और रमाशंकर कठेरिया को सह प्रभारी बना कर लगाया गया है.

विजय भाई रुपाणी को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. नरिंदर सिंह रैना को पंजाब का सह प्रभारी बनाया गया है. तेलंगाना का प्रभार तरूण चुग संभालेंगे और उनके साथ अरविंद मेनन को राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है. राजस्थान के प्रभारी की जिम्मेदारी पहले की तरह ही अरुण सिंह संभालते रहेंगे और उनके साथ सह प्रभारी के तौर पर विजया राहटकर को लगाया गया है.

महेश शर्मा को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया गया है. सूत्रों के अनुसार, इन राज्यों में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों के साथ-साथ 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने ये बदलाव किया है.

Trending news