Bihar News: तीन दिन तक बिहार विधानसभा में नही होगी कोई बैठक, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1599208

Bihar News: तीन दिन तक बिहार विधानसभा में नही होगी कोई बैठक, जानें क्या है वजह

बिहार विधानसभा में आज यानि मंगलवार को कोई भी बैठक नहीं होगी. सभी दलों की सहमति के बाद ये फैसला लिया गया है. सभी दलों ने ये फैसला अगजा और बुधवार को शब-ए-बारात के नाम लिया है. बीजेपी इससे पहले अगजा के दिन ही अवकाश की मांग उठा रही थी.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधानसभा में आज यानि मंगलवार को कोई भी बैठक नहीं होगी. सभी दलों की सहमति के बाद ये फैसला लिया गया है. सभी दलों ने ये फैसला अगजा और बुधवार को शब-ए-बारात के नाम लिया है. बीजेपी इससे पहले अगजा के दिन ही अवकाश की मांग उठा रही थी. इस मांग को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सदन में उठाया था, जिसके बाद सभी दलों ने इसका समर्थन किया था. 

संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कही थी ये बात 

इसको लेकर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार को मंगलवार के अवकाश पर कोई भी दिक्कत नहीं है. विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा और कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी का समर्थन किया. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सर्वसम्मति से मंगलवार को अवकाश का ऐलान कर दिया. 

27 फरवरी से चल रहा है बजट सत्र 

गौरतलब है कि सोमवार 27 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है.  बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट 28 फरवरी को प्रस्तुत किया था. बजट सत्र में दोनों ही सदनों में कार्रवाई 5 अप्रैल तक चलेगी. इसके अलावा 8 और 9 मार्च को होली की वजह से सदन की बैठक नहीं होगी. 

इन मुद्दों पर हुई है बहस

बजट सत्र में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर है. बीजेपी ने बिहार में जंगलराज को लेकर नीतीश सरकार को काफी ज्यादा घेरा है. इसके अलावा शाली में शहीद के जवान के पिता की गिरफ्तारी को लेकर भी बीजेपी लगातार हमलावर है. वहीं, तमिलनाडु में बिहार कामगारों पर हमले की खबरों को लेकर भी पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर काफी ज्यादा आरोप लगा रहे हैं.

Trending news