वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने चुने 20 खिलाड़ी! 7 प्लेयर्स का चुना जाना तय, इनको नहीं मिली टीम में जगह
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने चुने 20 खिलाड़ी! 7 प्लेयर्स का चुना जाना तय, इनको नहीं मिली टीम में जगह

बीसीसीआई 2023 में वर्ल्ड कप जीतने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है. इसी वजह से अभी से वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है. हाल में ही बीसीसीआई ने कोच राहुल द्रविड़ के साथ रिव्यू मीटिंग की थी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: बीसीसीआई 2023 में वर्ल्ड कप जीतने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है. इसी वजह से अभी से वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है. हाल में ही बीसीसीआई ने कोच राहुल द्रविड़ के साथ रिव्यू मीटिंग की थी. इस मीटिंग में वर्ल्ड कप जीतने को लेकर कई फैसले किये गए हैं. 

बनाया गया खिलाड़ियों का पूल

इस रिव्यू मीटिंग इस बात  का फैसला किया गया है कि अभी 20 खिलाड़ियों का एक पूल तैयार किया जाएगा. जिन्हें वर्ल्ड कप से पहले मौका दिया जाएगा. टीम इंडिया को फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. माना जा रहा है कि आगे भी इन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. इस टीम में जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जडेजा नहीं है. लेकिन चोट से उभरने के बाद वो टीम में एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं. 

इसके अलावा ऋषभ पंत पर भी कोई फैसला नहीं लिया गया है. ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए हैं. ऐसे में उनकी चोट ठीक होने के बाद ही उन पर बीसीसीआई कोई फैसला करेगा. उनकी जगह पर टीम में संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है. 

इन 7 खिलाड़ियों की जगह है पक्की 

रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर का वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना लगभग पक्का है. इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी अभी कोई ख़तरा नहीं है. वहीं, हार्दिक पांड्या को फ्यूचर के कप्तान के रूप में तैयार किया जाएगा.  

Trending news