BPSC 67वीं की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, 68वीं के प्री-एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1451272

BPSC 67वीं की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन हुए शुरू, 68वीं के प्री-एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

BPSC 67th Mains Exam Apply: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए के लिए सोमवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में  प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी सोमवार से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट 6 दिसंबर हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: BPSC 67th Mains Exam Apply: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए के लिए सोमवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में  प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी सोमवार से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट 6 दिसंबर हैं. इसके अलावा BPSC 68वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा के लिए  आवेदन 25 नवंबर से 20 दिसंबर से शुरू हो जाएंगे. 

इतने अंकों की होगा मेन एग्जाम

आवेदन की जानकारी देते हुए आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार गाइडलाइन को जरुर ध्यान से पढ़ ले.इसके लिए वो  आयोग की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं. वहीं, प्री-एग्जाम में सफल अभ्यर्थी तीन पत्रों के लिए मेन एग्जाम देंगे. इस एग्जाम में सामान्य अध्ययन व सामान्य हिंदी विषय की परीक्षा भी देनी होगी. इसके अलावा अलग से 300 अंकों के लिए मुख्य परीक्षा होगी. 

इन पदों पर होगी भर्ती 

इस एग्जाम के माध्यम से सबसे ज्यादा अनुमंडलों में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण पदाधिकारी के 139 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इसके अलावा ग्रामीण विकास विभाग के अधीन ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133, पुलिस उपाधीक्षक के 20, ब्लाक में एससी एवं एसटी कल्याण अधिकारी के 52 पद, नगर विकास सह आवास विभाग के अधीन नगर कार्यपालक अधिकारी के 110 पदों सहित 802 पदों पर नियुक्ति मिलेगी. 

68वीं से करीब 300 पद भरे जाएंगे 

बीपीएससी 68वीं संयुक्‍त परीक्षा से अलग-अलग विभागों में करीब 300 पदों पर भर्ती की जाएगी. अभी  281 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसकी संख्या बढ़ सकती है. 

 

Trending news