बेगूसराय के बाद छपरा में भी विसर्जन जुलूस पर पथराव, दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त, बंद किया गया इंटरनेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1932504

बेगूसराय के बाद छपरा में भी विसर्जन जुलूस पर पथराव, दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त, बंद किया गया इंटरनेट

Bihar News: छपरा के भगवानबाजार थानान्तर्गत नई बाजार के सामने दुर्गापुजा मूर्ति विसर्जन हेतु गुजर रही जुलुसों द्वारा जोर से डीजे बजाया गया एवं इसके विरोध में असमाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव किया गया।

 (फाइल फोटो)

छपरा: बिहार में जुलूस पर पथराव का एक और मामला सामने आया है. दरअसल, छपरा में भगवान बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत नए बाजार मोहल्ले में शुक्रवार की  सुबह लगभग 4:00 बजे मूर्ति विसर्जन के लिए निकले जुलूस पर असामजिक तत्वों ने पथराव किया. इस पथराव की वजह से वहां भगदड़ मच गई. जुलुस में शामिल लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस पथराव की वजह से देवी-देवताओं की दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. 

 

छपरा में भी दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान शरारती तत्वों के द्वारा विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद तनाव मौके पर पहुंचे एसपी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल और विसर्जन जुलूस को पुलिस अभिरक्षा में घाटों तक पहुंच कर विसर्जन कराया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि छपरा के नई बाजार में विसर्जन जुलूस के दौरान जुलूस में सरकारी शर्तों का और मानना कर पूजा समिति के द्वारा डीजे का उपयोग किया जा रहा था, जिस पर नई बाजार के निकट दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति दर्ज की और प्रतिमा पर पत्थरबाजी की. इसके बाद दोनों पक्ष भिड़ गए और पत्थरबाजी शुरू हो गयी. जिसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद पुलिस मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में विसर्जन जुलूस को संपन्न कराया और इलाके में गस्त बढ़ा दी है. दो पक्षों के तनाव को देखते हुए नई बाजार में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और एसपी खुद कैंप कर रहे हैं फिलहाल स्थिति तनाव में परंतु नियंत्रण में है।

दो दिन के लिए इंटरनेट बंद

इस संबंध में प्रशासन द्वारा विडियोग्राफी से असमाजिक तत्वों की पहचान कर कांड दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। घटना स्थल पर पर्याप्त बल व दंडाधिकारी कैंप कर रहे है। इस घटना के बाद अफवाहों को रोकने हेतु सदर अनुमंडल में 02 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कराने का आदेश दिया गया है। विधि-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है।

 

Trending news