Vastu Tips 2023: वास्तु के अनुसार नए साल के लिए अपनाएं ये टिप्स, आर्थिक परेशानी होगी समाप्त
Advertisement

Vastu Tips 2023: वास्तु के अनुसार नए साल के लिए अपनाएं ये टिप्स, आर्थिक परेशानी होगी समाप्त

Vastu Tips 2023: जल्द ही साल 2023 की शुरुआत होने वाली है. आने वाले नए साल में सभी नई उम्मीदों और खुशियों के साथ इसकी शुरुआत करना चाहेंगे. नया साल नई उम्मीदें लेकर आता है. इसी को लेकर नये साल में अक्सर लोग अपने जीवन में कई बदलाव करते हैं. 

फाइल फोटो

Vastu Tips 2023: जल्द ही साल 2023 की शुरुआत होने वाली है. आने वाले नए साल में सभी नई उम्मीदों और खुशियों के साथ इसकी शुरुआत करना चाहेंगे. नया साल नई उम्मीदें लेकर आता है. इसी को लेकर नये साल में अक्सर लोग अपने जीवन में कई बदलाव करते हैं. वास्तु के अनुसार घर में रखी हर एक चीज से जीवन पर असर पड़ता है. इससे सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा में भी बदलाव होता है. वहीं, वास्तु के अनुसार जीवन में घर में बदलाव करने से सकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार किन बदलावों को करने से जीवन में सुख और समृद्धि ला सकते हैं. 

काले घोड़े की नाल 
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े की नाल टांगने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. इससे घर में सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही घोड़े की नाल टांगने से भगवान शनि की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा घर में धन संबंधी समस्या भी समाप्त होती है. 

शीशा
वास्तु के अनुसार घर में रखी प्रत्येक चीजों से आपके जीवन पर असर पड़ता है. वहीं, आप घर में जो भी बदलाव करते हैं, उससे सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पर भी असर देखने को मिलता है. यदि आप नये साल पर अपने घर में शीशा लेकर आते हैं तो इससे भी आपके घर के वास्तु में बदलाव आएगी. नया शीशा लगाने से परेशानियों समाप्त हो जाएंगी. साथ ही खुशियों का भी आगमन होगा. 

बांस का पौधा
नए साल की शुरुआत होने पर अपने घर में कुछ पौधों को भी जोड़ सकते हैं. जिसमें से एक बांस का पौधा भी बहुत शुभ माना जाता है. घर में लकी बैम्बू का पौधा लगाने से सुख और समृद्धि आती है. साथ ही धन संबंधी परेशानियों भी समाप्त होती  है. इसके अलावा सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है. बांस के पौधे को आप घर में या फिर ऑफिस में भी रख सकते हैं. इससे आपकी तरक्की के सभी रास्ते खुल जाएंगे. 

लाफिंग बुद्धा 
लाफिंग बुद्धा बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ साथ खुशहाली और समृद्धि भी आती है. लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है. वास्तु के अनुसार इसे उत्तर दिशा में रखना बहुत शुभ होता है. नए साल पर पैसों की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखे. 

कैलेंडर
नए साल पर सभी लोगों के घरों में कैलेंडर आते हैं. इसलिए नए कैलेंडर लाने पर भी कई बातों को ध्यान में रखे. कैलेंडर में सुंदर चित्र बने होने चाहिए. इसके अलावा कैलेंडर का रंग हरा, नीला, लाल, गुलाबी और सफेद होना चाहिए. जो कि शुभ होता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में 15 दिसंबर से तेजी से बढ़ेगी ठंड, 14 जिलों के तापमान में आई गिरावट

Trending news