Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऐसे करें लाल गुलाब के उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऐसे करें लाल गुलाब के उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर

Vastu Tips: पेड़ पौधों के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में फूलों के बहुत महत्व और उनके कई उपाय के बारे में भी बताया गया है. यदि आपके घर में पेड़ पौधे होते है तो इसका असर आपके जीवन पर भी ज्यादा पड़ता है. मान्यता है कि लाल गुलाब के उपाय करने से दरिद्रता दूर होती है और आर्थिक तंगी में सुधार आता है.

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऐसे करें लाल गुलाब के उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर

पटनाः Vastu Tips: पेड़ पौधों के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में फूलों के बहुत महत्व और उनके कई उपाय के बारे में भी बताया गया है. यदि आपके घर में पेड़ पौधे होते है तो इसका असर आपके जीवन पर भी ज्यादा पड़ता है. मान्यता है कि लाल गुलाब के उपाय करने से दरिद्रता दूर होती है और आर्थिक तंगी में सुधार आता है.     

वास्तु शास्त्र में गुलाब का फूल, तुलसी का पौधा, मनी प्लांट का पौधा, शमी का पौधा आदि को काफी शुभ माना जाता है. इन पौधों से घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती हैं. ये पौधे वास्तु के अनुसार जीवन पर असर डालते है. जैसा कि आप भी जानते ही है कि लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है. वहीं  वास्तु के अनुसार लाल गुलाब सुख समृद्धि और भाग्य से संबंधित माना जाता है. 

वास्तु शास्त्र में लाल गुलाब से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है. तो चलिए जानते हैं गुलाब से जुड़े ऐसे ही कुछ विशेष उपाय. 

लाल गुलाब से मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न 
अगर कोई व्यक्ति जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसके लिए गुलाब का फूल बेहद कारगर साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए और सुधार लाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार लाल गुलाब से आर्थिक स्थिति में काफी ज्यादा फायदा मिलता है. कहा जाता है कि शाम को पूजा के समय लाल गुलाब के ऊपर कपूर जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इससे आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी. काम में आ रही दिक्कतों में भी सुधार आता है और शीघ्र पैसों की किल्लत दूर हो जाती है.
   
11 शुक्रवार करें अर्पित
वहीं शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित करने से मां प्रसन्न होती है. ऐसा 11 शुक्रवार करना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में  सुख समृद्धि आती है और आर्थिक परेशानी दूर होती है. 

हनुमान जी को करें गुलाब की माला अर्पित 
वहीं जीवन में अक्सर परेशानियां आती रहती हैं. इन परेशानियों से बचने के लिए वास्तु शास्त्र में उपाय बताए गए है. वास्तु शास्त्र के अनुसार हर मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाना चाहिए. साथ ही एक लाल गुलाब या गुलाब की माला अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी परेशानी दूर हो जाती है और सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है.

यह भी पढ़ें- Corona Update in Bihar: थाइलैंड से गया पहुंचे 3 नागरिक कोरोना पॉजिटिव, होटल में किया गया आइसोलेट

Trending news