पटना में 39 तो औरंगाबाद में 41 डिग्री, लोगों पर यूं सितम ढा रही गर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1706697

पटना में 39 तो औरंगाबाद में 41 डिग्री, लोगों पर यूं सितम ढा रही गर्मी

पटना सहित पूरे बिहार में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा ने लोग परेशान हैं  दिन चढ़ते ही कड़ी धूप की तपिश में घर से निकलना मुश्किल हो रहा है आज पटना का तापमान 39 डिग्री है तो वहीं 41 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.  पटना समेत सात

(फाइल फोटो)

पटना : पटना सहित पूरे बिहार में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा ने लोग परेशान हैं  दिन चढ़ते ही कड़ी धूप की तपिश में घर से निकलना मुश्किल हो रहा है आज पटना का तापमान 39 डिग्री है तो वहीं 41 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. 

पटना समेत सात शहरों में येलो अलर्ट जारी किया गया है मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, मध्य क्षोभ मंडल में ट्रफ स्थापित है  इनके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत प्रदेश के सात शहरों पूर्णिया, नवादा, शेखपुरा, खगड़िया, जमुई, बांका व पश्विमी चंपारण में उष्ण लहर का प्रवाह बना रहेगा इन प्रभावों को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

लोगों की मानें तो गर्मी काफी है और इसी कारण वह गर्मी से राहत पाने के लिये तरह-तरह के उपाय कर रहे है. वहीं मौसम वैज्ञानिक ने कहा आज साउथ बिहार में हिटवेब की कंडीशन बनी हुई है. कल के बाद से राज्य में हीटवेव की कंडीशन कम हो जाएगी. जहां तक गर्मियों की बात है तो उमस के कारण गर्मी हो रही है थोड़ी तापमान अधिक है पुरवइया हवा का दबाव है जिसके कारण थोड़ी सी गर्मी अधिक लग रही है.

ये भी पढ़ें- पटना जाने से पहले बजरंग बली से प्रार्थना की थी फिर उन्होंने ऐसी गदर मचाई कि.... एमपी पहुंचे बाबा बागेश्वर ने जानें क्या कहा

तापमान की बात की जाए पटना का 39 डिग्री है राज्य में आगे पूर्वानुमान जारी किया गया कल के बाद उत्तरी भागों में बिहार की 23 से 26 तक अनेक जगह पर बिजली चमकेगी और हवा चलेगी 1,2 वा स्थानों पर राज्य में ओलावृष्टि की भी संभावना है. जिसके कारण तापमान में थोड़ी सी कमी आएगी. परंतु आंधी और बिजली चमकने की घटना देखने को मिलेगी. औरंगाबाद में आज 41 डिग्री तापमान है. 

Trending news