Pakur News: पाकुड़ में दो समुदाय में झड़प, तीन पंचायतों में धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2343824

Pakur News: पाकुड़ में दो समुदाय में झड़प, तीन पंचायतों में धारा 144 लागू

Pakur News: झारखंड के पाकुड़ में दो समुदाय के झड़प का मामला सामने आया है. वहीं इस झड़प को लेकर पाकुड़ के तीन पंचायतों में धारा 144 लगा दिया गया है.

पाकुड़ में दो समुदाय में झड़प

पाकुड़: पाकुड़ प्रखंड अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तारानगर पंचायत में बीते दिन हिंसक झड़प हुई थी. दो समुदाय में हुई विवाद के कारण पाकुड़ प्रखण्ड के तीन पंचायत तारानगर, ईलामी और नवादा के ग्रामीणों में आक्रोश की भावना व्याप्त थी. इन पंचायतों में स्थिति को देखते हुए निषेधाज्ञा लागू किया गया था. इन तीनो पंचायतों में धारा 144 लागू है. आज उसी संदर्भ में डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल और एसपी प्रभात कुमार ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत तारानगर, ईलामी गांव का दौरा कर दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक किया और शांति बरतने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की.

डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा कि जो भी इस घटना में संलिप्त हैं वैसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. वही एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि किसी भी तरह की घटना घटता है तो प्रशासन को इसकी सूचना दें. कानून को अपने हाथ में न लें. बता दें कि दो समुदाय में कल विवाद हुआ था. जिसमे एक समुदाय के दर्जनों घरों में तोड़फोड़, दुकान में लूटपाट किया गया था. उसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण हो गया था. लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण में है.

गांव में भारी संख्या में पुलिस कैंप कर रही है. तीन पंचायतों में धारा 144 लगा दिया गया है.  बता दें कि नवादा गांव के एक पक्ष के लड़के ने दूसरे पक्ष की लड़की की फोटो और वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद बुधवार को लड़की के परिजनों ने आरोपी लड़के के साथ मारपीट की थी. इस दौरान लड़के को बचाने गई उसकी मां के साथ भी लोगों ने मारपीट की थी. इस बात पर गुरुवार की सुबह एक पक्ष के लोगों ने अचानक दूसरे पक्ष के लोगों के घरों में तोड़फोड़ शुरू कर दी.

इनपुट- सोहन प्रमाणिक

ये भी पढ़ें- JDU के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने की मुकेश सहनी से मुलाकात, कहा- सरकार आरोपी के लिए फांसी की मांग करेगी

Trending news