Bihar Fire: बेतिया के मीना बजार में आग लगने से 2 दुकानें जलकर राख, नवादा में बन्द पड़ी राइस मिल के गोदाम में लगी आग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2197350

Bihar Fire: बेतिया के मीना बजार में आग लगने से 2 दुकानें जलकर राख, नवादा में बन्द पड़ी राइस मिल के गोदाम में लगी आग

Bihar Fire Incident: बेतिया के मीना बाजार में दो दुकानें जलकर राख हो गईं तो नवादा में एक बंद राइस मिल के गोदाम में भीषण आग लग गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Fire News: गर्मी के शुरुआती दिनों से ही बिहार में आगजनी की घटनाएं काफी सामने आ रही हैं. मंगलवार (9 अप्रैल) को भी प्रदेश के कई हिस्सों में आग लगने की घटनाएं सामने आईं. बेतिया के मीना बाजार में दो दुकानें जलकर राख हो गईं तो नवादा में एक बंद राइस मिल के गोदाम में भीषण आग लग गई. बेतिया के मीना बजार में आग लगने से दो दुकान जलकर खाक हो गईं. आग लगने की घटना बीती देर रात को हुई. बाजार में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस अगलगी में एक बुक स्टॉल और एक जूता चप्पल की दुकान जलकर खाक हो गईं. इस घटना से दोनों दुकानों के मालिकों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक, कड़ी मशक्क्त के बाद फायर बिग्रेड के कर्मी और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

उधर नवादा जिले के शाहपुर थानाक्षेत्र के महरथ गांव में स्थित बन्द पड़ी राइस मिल में अचानक आग लग गई. इससे मिल के परिसर में स्थित गोदाम में रखा भूसा और बिचाली जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है कि उक्त मिल के गोदाम को बरबीघा के एक व्यवसायी ने भाडे पर ले रखा है. जिसमें वह पशुओं का चारा- भूसा और बिचाली आदि का भण्डारण करता है. अभी तक आग लगने के कारण का पता  नहीं चल पाया है. मौके पर रहे लोगों ने अग्निशमन विभाग को इस घटना की जानकारी दी. नवादा फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. तेज पछुआ हवा के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया था.

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Fire: फाइबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं का बना गुब्बार

बगहा जिले के चैनपुर रतवल गांव में रविवार (7 अप्रैल) की रात को अचानक भीषण आग लग गई थी. जानकारी के मुताबिक, खाना बनाने के दौरान आग लगी थी. आग लगने से भगदड़ मच गईं और देखते ही देखते आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सभी घरों में रखा लाखों के सामान जलकर खाक हो गया था. इसी तरह से भागलपुर में नगर निगम परिसर में आग लगने से करोड़ों की सम्पत्ति जलकर राख हो गई थी. इस आगलगी में नगर निगम के कई बड़े वाहन जल गए. शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है. 

Trending news