हाथों में झाड़ू लेकर स्मैक का नशा करने वालों को ढूंढ रही महिलाएं, जानें क्यों
Advertisement

हाथों में झाड़ू लेकर स्मैक का नशा करने वालों को ढूंढ रही महिलाएं, जानें क्यों

Bihar News: बिहार में शराबबंदी के बाद अब स्मैक का नशा करने वालों की संख्या में तेजी से से बढ़ोतरी हो रही है. शहर क्या अब तो राज्य  के ग्रामीण इलाकों में भी आसानी से स्मैक मिल जा रहा है. इस बीच मुजफ्फरपुर में स्मैक का नशा करने वालों कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है.

हाथों में झाड़ू लेकर स्मैक का नशा करने वालों को ढूंढ रही महिलाएं, जानें क्यों

मुजफ्फरपुर: Bihar News: बिहार में शराबबंदी के बाद अब स्मैक का नशा करने वालों की संख्या में तेजी से से बढ़ोतरी हो रही है. शहर क्या अब तो राज्य  के ग्रामीण इलाकों में भी आसानी से स्मैक मिल जा रहा है. इस बीच मुजफ्फरपुर में स्मैक का नशा करने वालों कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है. जिला के शेरपुर पंचायत में स्मैकियों की अब खैर नहीं है,क्योंकि शेरपुर पंचायत के स्थानीय सरपंच नंदन कुमार और मुखिया नरेश कुमार की निगरानी में स्माइकियो के खिलाफ अभियान के लिए महिला बिग्रेड टीम का गठन किया गया है।जिसमे 10 महिलाओं की एक झाड़ू ब्रिगेड टीम बनाई गई है.

स्मैक का नशा करने वालों को ढूंढ रही महिलाएं

ये महिलाएं स्मैक पीने वाले तथा बेचने वालों पर नकेल कसेगी और खदेड कर झाड़ू से मारेगी. शेरपुर पंचायत के सरपंच नंदन ने कहा कि स्मैक बेचने वाले और पीने वाले इलाका छोड़ दें नहीं तो अब महिलाओं से बच नहीं सकेंगे. पकड़े जाने पर महिलाएं उन्हें 100 झाड़ू मारेगी. उन्होंने बताया कि महिलाओं से अक्सर शिकायत मिलता रहता था की उसके घर में उसका पुरुष सदस्य स्मैक का नशा कर के आता है और गाली गलौज करता है. अभी हाल ही में एक नशेड़ी युवक ने अपनी मां को चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. जिसके बाद पंचायत में एक प्रस्ताव लाया गया है कि महिलाएं इन स्मैक पीने वालों से निपटने के लिए अहम फैसला लेते हुए झाड़ू ब्रिगेड टीम का गठन किया गया.

युवा पीढ़ी हो रहा नशे का शिकार

ये महिलाएं गांव के बगीचे से लेकर झाड़ियों में बैठ कर स्मैक पीने वालों की खोज कर रही है. स्मैकरों के तलाश में घूम रही महिलाओ ने कहा कि उनके पंचायत के पुरुष सदस्य और युवा पीढ़ी इस नशे का शिकार हो रहे हैं. इसलिए स्मैक पीने वालों को झाड़ू मार कर भगा देना है.बता दे कि इसी मुजफ्फरपुर के शेरपुर पंचायत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा में पहुंचे थे और महिलाओं से बातचीत किए थे.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- घर में छिपकर पंचायत सचिव कर रहा था शराब पार्टी, दो महिला सहित पांच गिरफ्तार

Trending news