दहेज की वेदी पर चढ़ी नवविवाहिता, गला दबाकर की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1257409

दहेज की वेदी पर चढ़ी नवविवाहिता, गला दबाकर की हत्या

West Champaran: बिहार के पश्चिम चंपारण जिला में एक नवविवाहिता को दहेज के लालाच में ससुराल पक्ष के लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को जला दिया.

(फाइल फोटो)

West Champaran: बिहार के पश्चिम चंपारण जिला से दहेज का मामला सामने आया है. यहां पर एक नवविवाहिता को दहेज के लालाच में ससुराल पक्ष के लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को जला दिया. जिसके बाद पुलिस ने अधजले शव की खोपड़ी और शरीर का कुछ मांस जब्त कर लिया. वहीं, सास व पति को गिरफ्तार कर लिया. 

एक लाख रुपये नहीं मिलने पर की हत्या
दरअसल, यह घटना बगहा नगर थाना क्षेत्र के अवरहिया गांव की है. यहां पर एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. मृतका के परिजनों ने एक लाख रुपये दहेज नहीं देने के कारण गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया. जानकारी के मुताबिक युवती की शादी इसी महीने जुलाई की 6 तारीख को हुई थी. शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने एक लाख रुपये दहेज की मांग की थी. जिसके बाद परिजनों द्वारा उस दहेज की मांग को पूरा नहीं किया जा सका. जिसके बाद नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी. 

हत्या के बाद जलाया शव
मृतका भैरोगंज थाना अंतर्गत बांसगांव परसौनी की निवासी थी. मृतका के बड़े भाई ने बताया कि उसे जानकारी मिली थी कि उसकी बहन की तबियत खराब है और वह अस्पताल में भर्ती है. परिजनों के अस्पताल पहुंचने से पहले ससुराल पक्ष के लोग युवती को घर वापस लेकर चले गए. उसके बाद परिजन मृतका के ससुराल पहुंचे जहां पर युवती को मृत पाया गया. हालांकि घटना के बाद परिजनों ने ससुराल पक्ष से अंतिम संस्कार नहीं करने को कहा. लेकिन परिजनों के जाने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने रजवटिया घाट पर जाकर शव को जला दिया. 

पुलिस ने अधजले शव से खोपड़ी और मांस के लिए सैंपल
घटनास्थल पर मृतका की मां मौजूद रही, उनका कहना है कि वह रोती रही और शव को न जलाने के लिए कहती रही. उसके बाद भी ससुराल पक्ष के लोगों ने शव को जला दिया. इसके बाद इस घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने अंतिम संस्कार की जगह पर पहुंच कर मृतका के अधजले शव की खोपड़ी और कुछ मांस के सैंपल ले लिए. इसके अलावा पुलिस ने आरोपी सास व पति को गिरफ्तार कर  लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी.

ये भी पढ़िये: परिजनों ने जच्चा-बच्चा की मौत के बाद अस्पताल में की तोड़फोड़, सड़क पर लगाया जाम

Trending news