अगर देखना है राज्य का विकास तो लालू-नीतीश की 35 साल की राजशाही को करना होगा खत्म-प्रशांत किशोर
Advertisement

अगर देखना है राज्य का विकास तो लालू-नीतीश की 35 साल की राजशाही को करना होगा खत्म-प्रशांत किशोर

जन सुराज पदयात्रा के 55वें दिन की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड के फुलवारिया स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई. इसके बाद पदयात्रा का हुजूम वार्ड 11 बिरति टोला पहुंचा.

अगर देखना है राज्य का विकास तो लालू-नीतीश की 35 साल की राजशाही को करना होगा खत्म-प्रशांत किशोर

पूर्वी चंपारण: जन सुराज पदयात्रा के 55वें दिन की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड के फुलवारिया स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई. इसके बाद पदयात्रा का हुजूम वार्ड 11 बिरति टोला पहुंचा. इस दौरान लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया और उनके साथ इस यात्रा का हिस्सा भी बने. इसके बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया.  इसके बाद पदयात्रा आदर्श हाई स्कूल फुलवारी से शुरू होकर वार्ड नंबर 11 बिरति टोला, वार्ड नंबर 10, राम टोली फुलवारी, जोहर टोला, भटवालिया, बसंतपुर, गोविंदपुर, गोपालपुर, फुलवारिया,कनिहर, बेहरूपिया, सुगौली नगर पंचायत, अमिर खान टोला, सगौली, बेलवाटिया, सीतालपुर, माली गोरिगावा, तिलैया, बेगुइया, मुसावा, बेरिहरि से होकर रात्रि विश्राम के लिए रोशनपुर सपाहा पहुंची. 

'35 साल कि राजशाही को करना होगा खत्म'

जन सुराज पदयात्रा के दौरान पूर्वी चंपारण के सुगौली प्रखंड के भटवालिया पंचायत में प्रशांत किशोर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,"अगर आपको अपनी जिंदगी बेहतर करनी है ,तो बिहार में लालू-नीतीश के 35 साल के इस राज को खत्म करना होगा. जिस जंगलराज को आपने उखाड़ कर फेक दिया अब वह फिर से पीछे के दरवाजे से घुसने की कोशिश कर रहा है. आपका प्रयास होना चाहिए कि वह साकार ना होने पाए. अब वक्त आ गया है- 'अपराधियों के जंगलराज को भी उखाड़ फेंकने का'."
 
उन्होंने आगे कहा कि एक व्यक्ति या दल में यह ताकत नहीं है कि वह बिहार को आकर सुधार दे. अगर कोई नेता या दल आकर दावा करता है, तो दो बातें हो सकती है या तो वह बिहार की वास्तविक स्थिति से रूबरू नहीं है या फिर बाकी नेताओं की तरह आपको ठगने का प्रयास कर रहा है. मेरा प्रयास कोई दल खड़ा करने का नहीं है,बल्कि जनता की सरकार लाने का है. जिसमें ऐसे व्यक्ति को चुनकर निकाला जाए जिसमें काबिलियत है, काम करने का जज्बा है, जिसको आप सभी मिलकर चुने और उसके पीछे हम अपनी पूरी, ताकत,शक्ति,संसाधन लगाएंगे तभी वास्तव में बिहार सुधरेगा.

किसानों को कही ये बात

पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा,"यह कानून है कि सरकार को समर्थन मूल्य पर ही आपका गेहूं, गन्ना, धान खरीदना है. लेकिन बिहार सरकार ने मंडी की व्यवस्था ही बंद कर दी. हालिया हुए एक रिसर्च के मुताबिक समर्थन मूल्य पर ही सरकार यदि गेहूं, धान, गन्ना खरीद ले तो बिहार के किसानों को करीब करीब 30 हजार करोड रुपए का मुनाफा होगा. यह पैसा बिहार सरकार को अपने जेब से नहीं देना है, बल्कि केंद्र सरकार से मुहैया कराया जाएगा. हमें यह सब समझ ही नहीं आ रहा है हम केवल दाल-भात चोखा खाकर अपने में मस्त रहते हैं.

'मोदी आएंगे तो सब ठीक हो जाएगा'

PM मोदी को लेकर बात करते हुए उन्होंने जब PM मोदी बिहार आए उन्होंने जनता से बड़े-बड़े वादे किए जैसे बिहार में चीनी मिल चालू हो जाएगा, भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, लोगों को अच्छी शिक्षा व्यवस्था मिलेगी, रोजगार मिलेगा, तो बिहार की जनता को लगा कि वो कोई महामानव है, जिनके छड़ी घूमाते ही सब ठीक हो जाएगा और उन पर भरोसा दिखाते हुए जनता ने उन्हें बहुमत से जिताया भी. 40 में से 39 सांसद एनडीए के जीत कर गए. आप भी सोच सकते हैं अगर वो चीनी मिल नहीं खोल सकते थे तो कोई और  उद्योग शुरू करा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि वो जानते थे कि यहां के लोग ये भूल कर उन्हें ही वोट देंगे. 

 

Trending news