जादू-टोना से मृत बच्चे को जिंदा करने का प्रयास असफल, तांत्रिक को बनाया बंधक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1252750

जादू-टोना से मृत बच्चे को जिंदा करने का प्रयास असफल, तांत्रिक को बनाया बंधक

Bagaha: बिहार के बगहा में तंत्र मंत्र से बच्चे को जिंदा करने के नाम पर ठगी की वारदात. महिलाओं पर तांत्रिक लगा रहा था डायन बिसाही का आरोप. गुस्साए लोगों ने तांत्रिक को बनाया बंधक.

जादू-टोना से मृत बच्चे को जिंदा करने का प्रयास असफल, तांत्रिक को बनाया बंधक

Bagaha: बिहार के बगहा में तंत्र मंत्र से बच्चे को जिंदा करने की वारदात सामने आई है. बच्चे के जिंदा न होने पर गुस्साए लोगों ने तांत्रिक को धर-दबोचा, जिसके बाद गांव में बवाल मच गया. घटना पटखौली के पोखरभिंडा गांव की है.

झाड़फूंक की आढ़ में पैसे ऐंठने का खेल
पोखरभिंडा निवासी श्याम सुंदर यादव के पोते को बीते दिनों चमकी बुखार होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत का सदमा परिवार वाले सहन न कर सके, जिसके बाद तांत्रिक ने परिवार वालों के दुख का फायदा उठाते हुए उन्हें तंत्र-मंत्र के झांसे में ले लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक तांत्रिक ने मृत बच्चे को जिंदा करने का दावा करते हुए परिजनों से रुपयों की मांग की. बच्चे की मौत से गमगीन परिजनों ने हजारों रुपये तांत्रिक को देकर बच्चे की जिंदगी लौटने का 3 दिन तक इंतजार किया. लेकिन बच्चे के जीवित न होने पर भड़के ग्रामीणों ने तांत्रिक को बंधक बना लिया.

महिलाओं पर डायन बिसाही का आरोप
तांत्रिक ने पूरे गांव को अंधविश्वास के मक्कड़जाल में फंसा रखा था. ढोंगी तांत्रिक ने गांव की कई महिलाओं पर डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए बच्चों को मारने का आरोप लगाया था. आखिरकार जब ग्रामीणों की आंखें अंधविश्वास से खुलीं, उन्होंने तांत्रिक को धर-पकड़ा, जिसके बाद गांव में बवाल मच गया. घटना की सूचना मिलते ही पटखौली पुलिस घटना स्थल पहुंची. जहां पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प हो गई.

पुलिस को करना पड़ा बल का प्रयोग 
दरअसल, पुलिस द्वारा तांत्रिक को हिरासत में लेने के दौरान पुलिस और ग्रामिणों में झड़प हो गई. लोग तांत्रिक से ठगी के रुपये वापस लौटाने को लेकर पुलिस से उलझ गए. जिसको लेकर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. बहरहाल तांत्रिक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जिसकी पहचान रामनगर थाना क्षेत्र के डायनमरवा निवासी वीरेंद्र पांडेय के रूप में हुई है. वहीं पुलिस आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

(रिपोर्ट-इमरान अज़ीज़)

यह भी पढ़ें : Bihar News Live Update: लालू यादव की स्थिति में सुधार, ओल्ड प्राइवेट वार्ड में हुए शिफ्ट

Trending news