दुनिया के सबसे जहरीले सांप रसेल वाइपर का रेस्क्यू, रिहायशी इलाके में घुसने के बाद मचा हड़कंप
Advertisement

दुनिया के सबसे जहरीले सांप रसेल वाइपर का रेस्क्यू, रिहायशी इलाके में घुसने के बाद मचा हड़कंप

बड़ी ख़बर बगहा से है जहां रामनगर के खजुरिया गांव में वकील चौधरी के घर से दुनिया के सबसे जहरीले सांप का सफल रेस्क्यू किया गया है.

(फाइल फोटो)

बगहा: बड़ी ख़बर बगहा से है जहां रामनगर के खजुरिया गांव में वकील चौधरी के घर से दुनिया के सबसे जहरीले सांप का सफल रेस्क्यू किया गया है. रसेल वाइपर सांप कि लंबाई लगभग 2 फीट के क़रीब है और इसका वजन लगभग 500 ग्राम है.

दरअसल वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के गोबर्धना रेंज से सटे रामनगर के रिहायशी इलाके खजुरिया गांव के वकील चौधरी के घर के पीछे खाली खेत के ज़रिए यह दुर्लभ प्रजाति का सांप घर में घुसने के दौरान देखा गया. जिसकी सूचना लोगों ने वन विभाग को दी. सूचना पर वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद खतरनाक सांप का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया.

ये भी पढ़ें- मुंगेर योग विद्यालय में विदेशी महिला की मौत, योग का कोर्स करने आई थी बिहार

इस मामले में रामनगर रेंज के केटेलगार्ड कयामुद्दीन अंसारी ने बताया की अभी तक अपने प्रखंड क्षेत्र में ऐसी दुर्लभ प्रजाति का सांप नहीं देखा गया था, कुछ दिन पहले लौरिया प्रखंड के बिसुनपुरवा गांव से इसका रेस्क्यू किया गया था और आज खजुरिया से इसका रेस्क्यू कर वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के घने जंगलों में छोड़ा गया. सांप की पहचान दुनिया के सबसे जहरीले सांप रसेल वाईपर के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें- सुशील कुमार बोले- विपक्षी गठबंधन के सांसदों को पश्चिम बंगाल का करना चाहिए दौरा

बता दें कि सूचना मिलने के बाद इलाके में भगदड़ मच गई क्योंकि यह सांप बहुत ही जहरीला होता है इसके छूने मात्र से शरीर में जहर फैलने लगता है जिससे इंसान की मौत हो जाती है. 
IMRAN AJIJ

Trending news