बिहार के बगहा में बाघ को गोली मारने का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

बिहार के बगहा में बाघ को गोली मारने का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला

Maneater Tiger In Bagaha: बगहा में नरभक्षी बाघ का आंतक थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके बाद बिहार सरकार ने आखिरकार आदमखोर बन चुके बाघ को देखती ही गोली मारने का आदेश दे दिया है. पिछले एक महीने में इस बाघ ने सात लोगों को मार डाला है.

बिहार के बगहा में बाघ को गोली मारने का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला

पटना:Maneater Tiger In Bagaha: बगहा में नरभक्षी बाघ का आंतक थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके बाद बिहार सरकार ने आखिरकार आदमखोर बन चुके बाघ को देखती ही गोली मारने का आदेश दे दिया है. पिछले एक महीने में इस बाघ ने सात लोगों को मार डाला है. गांव के लोग इस आदमखोर बाघ की वजह से दहशत में जीने को मजबूर हैं. बाघ पर काबू पाने के लिए अभी तक किया गया हर प्रयास विफल रहा है. पिछले कई दिनों से वन विभाग की टीम बाघ को बेहोशी का इंजेक्शन देकर बंधक बनाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हर बार बाघ अपना ठिकाना बदल लेता है.

गोली मारने का आदेश
शुक्रवार को  बिहार के चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन प्रभात गुप्ता ने आदमखोर बाघ को देखते ही गोली मार देने का आदेश दिया है. जानकारी के अनुसार नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) ने बिहार सरकार के आवेदन पर बाघ को गोली मारने की अनुमति दे दी है. बाघ को मारने की अनुमति मिलने की जानकारी WLW ने दी है. वहीं शुक्रवार की सुबह इस आदमखोर ने  बाघ शौच करने गए एक व्यक्ति पर हमला बोल दिया. जिसमें उसकी मौत हो गई. मृत युवक की पहचान डूमरी गांव निवासी रामचंद्र महतो के पुत्र संजय महतो (35) के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: आदमखोर नरभक्षी का 7 वां शिकार बना युवक, शौच कर रहे शख्स पर हमला कर मार डाला

बाघ को पकड़ने में अब तक नाकाम
बता दें कि नरभक्षी बाघ ने आज एक और शख्स की जान ले ली. वन विभाग की टीम भी इस बाघ को पकड़ने में अब तक नाकाम रही है. अब बाघ का आतंक खेतों से गांवों की तरफ बढ़ रहा है. वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण बाघ के पांव के निशान भी घुल चुके हैं, ऐसे में वन विभाग की टीम को बाघ के लोकेशन के बारे में सही अंदाजा नहीं मिल पा रहा है.  बाघ लगातार दो दिनों से लोगों को अपना शिकार कर रहा है.

Trending news