मुजफ्फरपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार, सदर अस्पताल में बनाए गए आधुनिक वार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887139

मुजफ्फरपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार, सदर अस्पताल में बनाए गए आधुनिक वार्ड

Bihar News : डेंगू से पीड़ित लोगों ने बताया कि वे दूसरे राज्यों में काम करते हैं. तबीयत खराब होने पर अपने घर आये हैं. यहां चिकित्सक से दिखाने के बाद जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है.

मुजफ्फरपुर में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार, सदर अस्पताल में बनाए गए आधुनिक वार्ड

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में डेंगू का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. वही डेंगू के मरीजो की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. फिर डेंगू के आधा दर्जन के करीब नए मरीज मिले हैं. इसके साथ डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 91 के पार पहुंच गई है. एसकेएमसीएच (SKMCH) और सदर अस्पताल के चिकित्सक के निगरानी में मरीजों का इलाज चल रहा है.

बता दें कि ज्यादातर मरीज दूसरे राज्यों से अपने-अपने घर आये हैं. जांच के दौरान इनमें डेंगू की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब इनसे ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ली, तो डेंगू से पीड़ित लोगों ने बताया कि वे दूसरे राज्यों में काम करते हैं. तबीयत खराब होने पर अपने घर आये हैं. यहां चिकित्सक से दिखाने के बाद जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है. जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार के अनुसार, जिले में डेंगू के जो ज्यादातर मरीज मिले हैं,वे प्रयागराज, हरियाणा,कोलकाता, उज्जैन,गाजियाबाद, मुंबई,कोटा,चडीगढ़, दिल्ली, हैदराबाद और हिसार से आये हैं.

प्रशासन के अनुसार बता दें कि 91 को मरीजों में से मात्र 27 मरीज ऐसा है जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. इसके अलावा कई ऐसे मरीज हैं,जो अपने काम से पटना गये थे. वहां से आने के बाद बुखार लगा और उसमें डेंगू की पुष्टि हुई. उन्होंने ने कहा कि मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री से पता चल रहा है कि वे जहां काम कर रहे थे,वहीं उन्हें डेंगू हुआ है और वैसे मरीज है जिनको घर पर ही रख कर ईलाज कराने की नौबत है वैसे मरीज को चिकित्सक के निगरानी में घर पर रख कर ईलाज कराया जा रहा है. इसके बावजूद उनके घर के आसपास जल जमाव वाले इलाके में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है,जिससे अगल बगल में बीमारी फैले नहीं.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  Garuda Purana: सुबह-सुबह करेंगे ये 5 काम तो बदल जाएगी किस्मत, जीवन में आएगी शुभता और मिलेगी पॉजिटिव एनर्जी

 

Trending news