बिहार: कुढ़नी उपचुनाव में नीतीश-तेजस्वी करेंगे प्रचार, महागठबंधन ने झोंकी ताकत
Advertisement

बिहार: कुढ़नी उपचुनाव में नीतीश-तेजस्वी करेंगे प्रचार, महागठबंधन ने झोंकी ताकत

जद(यू) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस उपचुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के सभी प्रमुख नेता चंनाव प्रचार करने जाएंगें. 

जल्द ही इन दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय होगा.

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में सत्ताध्धरी महागठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. महागठबंधन के सभी नेता महागठबंधन की ओर से चुनावी मैदान में उतरे जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार मनोज सिंह कुशवाहा के लिए प्रचार करेंगे.

जद(यू) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस उपचुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के सभी प्रमुख नेता चंनाव प्रचार करने जाएंगें. उन्होंने कहा कि जल्द ही इन दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय होगा.

उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत का दावा करते हुए कहा कि भाजपा का खेल जनता समझ चुकी है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जदयू के प्रत्याशी को महागठबंधन के सातों दलों का समर्थन हासिल है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने नीतीश नहीं जा सके थे. मोकामा से जहां राजद के प्रत्याशी विजयी हुए थे जबकि गोपालगंज से राजद के प्रतयाशी को हार का मुंह देखना पड़ा था.

कुढ़नी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.

राजद विधायक अनिल साहनी को धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी ठहराये जाने और तीन साल की कैद की सजा सुनाये जाने के कारण कुढ़नी सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी. कुढ़नी उपचुनाव में मुख्य मुकाबला जदयू और भाजपा के बीच माना जा रहा है.

(आईएएनएस)

Trending news