Bihar NIA Raid: अयोध्या राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद NIA का एक्शन, PFI सरगना समेत 3 हिरासत में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1558095

Bihar NIA Raid: अयोध्या राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद NIA का एक्शन, PFI सरगना समेत 3 हिरासत में

NIA Raid: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में कई जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में NIA की टीम ने कई संदिग्धों को अपने हिरासत में लिया है.

Bihar NIA Raid: अयोध्या राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद NIA का एक्शन, PFI सरगना समेत 3 हिरासत में

मोतिहारी: NIA Raid: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में कई जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में NIA की टीम ने कई संदिग्धों को अपने हिरासत में लिया है. जिले के चकिया थाना के कुंअवा गांव में छापेमारी कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद पटना ले जाया गया है.  हालांकि, बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने एनआईए द्वारा 3 लोगों को उठाए जाने पुष्टि की है. बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त पूछताछ के लिए सभी संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि बीते 31 जनवरी को पूर्वी चंपारण के रास्ते नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम शिला (पत्थर) को अयोध्या ले जाया गया.

राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद NIA का एक्शन

ये शालिग्राम यात्रा पूर्वी चंपारण के चकिया थाना से होकर गुजर रही थी. तभी सोशल मीडिया, फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का धमकी भरा वीडियो सामने आया था. पीएफआई के सदस्य सुल्तान उस्मान खान ने इस विडियो में ‘अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं, तो श्रीराम मंदिर भी नहीं’ होने की बात कहते हुए श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी. जिसके बाद NIA पटना की टीम ने बीती रात स्थानीय पुलिस के सहयोग छापेमारी की.

PFI सरगना समेत 3 हिरासत में

हालांकि मोतिहारी पुलिस के वरीय अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. लेकिन, मिली जानकारी के अनुसार बीती रात हुई छापामारी में एनआईए की टीम ने आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. PFIका सरगना रेयाज मारूफ का नाम भी हिरासत में लिए गए लोगों में शामिल है. बता दें कि रेयाज मारूफ का नाम पिछले दिनों पटना के फुलवारी शरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेंटर चलाने के खुलासा में आया था. इसके बाद चकिया के कुंअवा गांव में NIA की पटना लखनऊ और दिल्ली की टीम ने छापामारी की थी, लेकिन रेयाज मारूफ पुलिस की गिरफ्त से बाहर था.

ये भी पढ़ें- Bihar Viral Dog Caste Certificate: बिहार में कुत्ते के जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन, आधार कार्ड की तस्वीर वायरल

Trending news