Kurhani By Election 2022: कौन जीतेगा कुढ़नी का रण, उपचुनाव का रिजल्ट आज
Advertisement

Kurhani By Election 2022: कौन जीतेगा कुढ़नी का रण, उपचुनाव का रिजल्ट आज

Kurhani By Election 2022: कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन और बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है और सीधी लड़ाई बताई जा रही है. वहीं मुकेश साहनी की पार्टी और ओवैसी की पार्टी के भविष्य का सवाल है.

Kurhani By Election 2022: कौन जीतेगा कुढ़नी का रण, उपचुनाव का रिजल्ट आज

कुढ़नी: Kurhani By Election 2022: कुढ़नी उपचुनाव को लेकर आज थोड़ी देर में मतगणना होगी. जिसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू होगी और कुल 23 राउंड में यह मतगणना संपन्न होगी जिसको लेकर आर डी एस कॉलेज में मतगणना स्थल बनाया गया है. यहां 3 लेयर में सुरक्षा व्यवस्था है इसकी जानकारी RO खगेश चंद्र झा ने दी है. उन्होंने बताया कि सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू कर दी जाएगी. 320 मतदान केंद्रों के लिए यह मतगणना होगी और कुल 23 राउंड मतगणना होगी जिसमें 24 टेबल लगाए गए हैं. ईवीएम के लिए वही दो टेबल पोस्टल बैलट के लिए जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखा गया है. 

दोपहर 2 बजे तक आ सकते हैं परिणाम
आपको बता दें कि कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन और बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है और सीधी लड़ाई बताई जा रही है. वहीं मुकेश साहनी की पार्टी और ओवैसी की पार्टी के भविष्य का सवाल है. आपको बता दें कि 5 दिसंबर को कुल 320 मतदान केंद्रों पर 57 पॉइंट 9 फ़ीसदी मतदान हुआ था. भाजपा के केदार गुप्ता और जेडीयू से मनोज कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे बिहार में आने वाले चुनाव के लिए कई संदेश और संकेत देंगे, ऐसे में पूरे प्रदेश की निगाहें कुढ़नी सीट के चुनाव नतीजों पर टिकी हैं. चुनाव के नतीजे गुरुवार दोपहर 2 बजे तक आने की उम्मीद है.

राजनीतिक बयानबाजियां तेज
कुढ़नी को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज है. जीत की दावेदारी तो हर पार्टी कर ही रही है. नेता एक दूसरे पर निशाना भी साध रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वे लोग ईवीएम का रोना नहीं रोते हैं, जो भी जनता संदेश देती है. उसे स्वीकार करते हैं, लेकिन सत्ता पक्ष ने इस चुनाव में प्रशासनिक अराजकता दिखायी और जातीय उन्माद का भी सहारा लिया, बावजूद इसके बीजेपी के उम्मीदवार की जीत होगी.  राजद ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की भाषा से ही स्पष्ट है कि भाजपा चुनाव हार गयी है और अब अनर्गल बयानबाजी कर रही है, जबकि जदयू ने भाजपा पर तंज कस्ते हुए कहा कि वे किस बात का सहारा लेते हैं चुनाव में, जातीय उन्माद का आरोप लगाने वाले लोग खुद धर्म का सहारा लेते हैं.

यह भी पढ़िएः बिहार में बीजेपी को मिलेगी 1 से 2 सीट, महागठबंधन की बनेगी सरकार: अखिलेश सिंह

Trending news