नागालैंड के मच्छर ने बिहार के युवक की ली जान, मुजफ्फरपुर में मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887483

नागालैंड के मच्छर ने बिहार के युवक की ली जान, मुजफ्फरपुर में मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार

Bihar News: डेंगू से यह दूसरी मौत हुई है. इससे पहले सरैया के रहने वाले महताब आलम की मौत हुई थी. वह भी नागालैंड के दीमापुर से ही बीमार होकर लौटा था. इधर जांच के दौरान पांच और नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है.

नागालैंड के मच्छर ने बिहार के युवक की ली जान, मुजफ्फरपुर में मरीजों की संख्या पहुंची 91 के पार

मुजपफरपुर: मुजपफरपुर में फिर एक डेंगू मरीज की मौत हो गई. पिछले कुछ दिनों में मृतकों की संख्या दो हो गई. जिले में पांच-छह नए मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं. जबकि अब तो मौत भी होने लगी है.

मुजफ्फरपुर में रविवार को डेंगू से पीड़ित एक और मरीज की मौत हो गई. मृतक डेंगू मरीज बैरिया शांति विहार कालोनी निवासी 43 वर्षीय एसएन चौधरी है,जो नागालैंड के दीमापुर में रहते थे और नागालैंड में ही बीमार पड़ गए थे. जहां से आने के बाद 15 सितंबर को उन्हें शहर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उसके बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी तो पटना रेफर कर दिया गया और पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

ब्रह्मपुरा के निजी अस्पताल प्रबंधन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को डेंगू मरीज की मौत होने की रिपोर्ट भेज है. सिविल सर्जन डॉ उमेशचंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है. बताया कि डेंगू से यह दूसरी मौत हुई है. इससे पहले सरैया के रहने वाले महताब आलम की मौत हुई थी. वह भी नागालैंड के दीमापुर से ही बीमार होकर लौटा था. इधर जांच के दौरान पांच और नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. वहीं एक मरीज में डेंगू और चिकनगुनिया दोनों के लक्षण पाये गये. अबतक जिले में 91 मरीज है और इन सभी का इलाज चल रहा है.

प्रशासन के अनुसार बता दें कि 91 को मरीजों में से मात्र 27 मरीज ऐसा है जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. इसके अलावा कई ऐसे मरीज हैं,जो अपने काम से पटना गये थे. वहां से आने के बाद बुखार लगा और उसमें डेंगू की पुष्टि हुई. उन्होंने ने कहा कि मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री से पता चल रहा है कि वे जहां काम कर रहे थे,वहीं उन्हें डेंगू हुआ है और वैसे मरीज है जिनको घर पर ही रख कर ईलाज कराने की नौबत है वैसे मरीज को चिकित्सक के निगरानी में घर पर रख कर ईलाज कराया जा रहा है. इसके बावजूद उनके घर के आसपास जल जमाव वाले इलाके में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है,जिससे अगल बगल में बीमारी फैले नहीं

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  PM Modi Kundli: 2024 में फिर बजेगा पीएम मोदी का डंका! कुंडली में मौजूद ये ग्रह फिर से बना रहे राजयोग

 

Trending news