सावन के पहले सोमवार उमड़ा आस्था का जनसैलाब, जय भोले के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1263664

सावन के पहले सोमवार उमड़ा आस्था का जनसैलाब, जय भोले के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम

बाबा की नगरी से इतर उत्तर बिहार की बाबा नगरी कहे जानेवाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम के गरीबनाथ मंदिर में भी भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. यहां किसी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिए पटना से NDRF की टीम को बुलाकर तैनाती भी कराई गई है.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर : सावन के महीने की शुरुआत के साथ ही बाबा नगरी को लेकर आस्थावानों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. एक तरफ बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण करने के लिए लोग सुल्तानगंज में गंगा से जल भरकर बाबा की नगरी पहुंच रहे हैं. वहीं प्रदेश में भोलेनाथ के अन्य मंदिरों में भी सावन की शुरुआत से ही भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है. 

उत्तर बिहार का देवघर कहा जाता है गरीबनाथ मंदिर 
बाबा की नगरी से इतर उत्तर बिहार की बाबा नगरी कहे जानेवाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम के गरीबनाथ मंदिर में भी भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. यहां किसी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिए पटना से NDRF की टीम को बुलाकर तैनाती भी कराई गई है. इसके साथ ही पूरे मुजफ्फरपुर में प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम भी किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- निखिल आनंद ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा- पीएम के सामने छूटने लगता है पसीना

सावन की पहली सोमवारी को बड़ी संख्या में यहां पहुंचे कांवड़िये 
सावन मास की पहली सोमवारी आज है ऐसे में मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर भी जय भोले के जयघोष से गूंज उठा. बाबा गरीब नाथ धाम में देर रात से बाबा का जलभिषेक शुरू हो गया. 85 किलोमीटर दूर पहलेजा घाट से जल भरकर कांवड़िया बाबा के दरबार में पहुंचे. हजारों की संख्या में बाबा के भक्तों ने बाबा का जलाभिषेक किया.

दो साल की रोक के बाद इस बार श्रद्धालुओं में दिखा उत्साह  
बाबा के भक्त जलाभिषेक के साथ अपने लिए बाबा से मन्नत भी मांग रहे थे.कोरोना काल के कारण दो वर्ष तक श्रद्धालु के प्रवेश और जलाभिषेक को लेकर लगी पाबंदी के बाद एक बार फिर से मिली श्रद्धालु को बाबा के जलाभिषेक की अनुमति के बाद उत्तर बिहार का देवघर नगरी कहे जाने वाले बाबा गरीब नाथ धाम के गरीबनाथ मंदिर में बाबा के भक्त पहुंचे. 50 हजार से भी ज्यादा की संख्या में सोमवार को श्रद्धालुओं बाबा का जलाभिषेक किया.

आपको बता दें कि इसको लेकर जिला प्रशासन के साथ मंदिर प्रशासन के द्वारा तमाम तरह की सुविधा और व्यवस्था की गई थी. इसके साथ ही मंदिर के हजारों की संख्या में स्वयंसेवक भी कांवड़ियों की सेवा में देर शाम तक जुटे हुए थे. बाबा गरीब नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित विनय पाठक ने कहा पहली सोमवारी में लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया और दूसरी सोमवारी को 5 लाख श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने का अनुमान है.

Trending news