Kurhani By Election 2022: कुढ़नी विधानसभा सीट पर कल मतदान, हर 10 km पर तैनात होगी फोर्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1470422

Kurhani By Election 2022: कुढ़नी विधानसभा सीट पर कल मतदान, हर 10 km पर तैनात होगी फोर्स

Kurhani By Election 2022: बिहार के मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा (Kurhani By Elections 2022) की सीट पर 5 दिसंबर यानी कल सोमवार को उपचुनाव है. उपचुनाव में 13 प्रत्याशी मैदान में है.

Kurhani By Election 2022: कुढ़नी विधानसभा सीट पर कल मतदान, हर 10 km पर तैनात होगी फोर्स

मुजफ्फरपुरः Kurhani By Election 2022: बिहार के मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा (Kurhani By Elections 2022) की सीट पर 5 दिसंबर यानी कल सोमवार को उपचुनाव है. उपचुनाव में 13 प्रत्याशी मैदान में है. उपचुनाव को लेकर आज पोलिंग पार्टी का अपने अपने बूथ पर रवाना करा दिया गया है और कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के कुल 320 बूथ पर मतदान कराया जायेगा. कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के अंदर 320 बूथ मतदान केंद्र है, जिसमें कुल 43 बूथ संवेदनशील है. जहां पर चुनाव को लेकर डीएम और एसएसपी ने निर्देश दिए है. आठ दिसंबर को चुनाव का रिजल्ट सामने आयेगा. 

3 लाख 11 हजार मतदाता करेंगे मतदान 
कुढ़नी विधानसभा के 3 लाख 11 हजार मतदाता मतदान करेंगे और मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. इसके अलावा कुढ़नी में 10 बूथ के ऊपर में विशेष सेक्टर मजिस्ट्रेट और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिसमें इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. जिसकी जिम्मेदारी एक साथ में निकलने की होगी. 

हर 10 km पर तैनात होगी फोर्स  
इसके अलावा भी बाइक की QRT टीम हर 10 KM पर तैनात रहेगी. जिसका काम पेट्रोलिंग और अन्य जगहों पर जांच और वहां पर किसी भी तरह की परेशानी होने पर रेस्पॉन्ड करेगी. इसके साथ ही दिए गए SOP का पालन करेगी. इसको लेकर के चल रहा प्रशिक्षण का कार्य भी खत्म कर लिया गया है और अब चुनाव के लिए अंतिम कार्य पूरा कर लिया गया है.

हालांकि कुढ़नी विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला एनडीए (NDA) और महागठबंधन के बीच होने के आसार दिख रहे हैं. इन दो दलों के अलावा वीआईपी (VIP), एआईएमआईएम (AIMIM) सहित 13 उम्मीदवार भी इस चुनावी मैदान में उतरे हैं.

इनपुट- मणितोष कुमार

यह भी पढ़ें- भाजपा, महागठबंधन को परख लिया, इस बार VIP को दीजिए मौका: मुकेश सहनी

Trending news