मुजफ्फरपुर में डेंगू हुआ बेकाबू, 400 के पार हुआ आंकड़ा, फॉगिंग का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1938785

मुजफ्फरपुर में डेंगू हुआ बेकाबू, 400 के पार हुआ आंकड़ा, फॉगिंग का आदेश

Bihar Dengue: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है. जहां बेकाबू हो रही हुई डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है.

मुजफ्फरपुर में डेंगू हुआ बेकाबू, 400 के पार हुआ आंकड़ा, फॉगिंग का आदेश

मुजफ्फरपुर: Bihar Dengue: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है. जहां बेकाबू हो रही हुई डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है. डीएम प्रणव कुमार ने कहा स्वास्थ्य विभाग को इस मामले में अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है और प्रभावित क्षेत्र में लगातार फॉगिंग को करवाने का भी निर्देश दिया गया है. बता दें मुजफ्फरपुर में डेंगू चिकनगुनिया का केस 400 के पार हो गया है और एक दर्जन नए केस मिलने के बाद जिला में डेंगू मरीज की संख्या बढ़कर 407 हो गया है.

जिले के 4 प्रखंड मुसहरी बोचहा कांटी और मीनापुर में डेंगू के सबसे अधिक केस सामने आए.जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित क्षेत्र में लगातार फॉगिंग और दवाओं का छिड़काव तेज कर दिया है. डीएम प्रणव कुमार ने बताया है कि डेंगू के मामले में इजाफा हुआ है और इसको लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कार्रवाई किया जा रहा है और साथ ही रैपिड एक्शन और रिस्पॉन्स टीम बनाकर कार्य करवाई जा रही है, ताकि डेंगू पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके अभी हालात चिंताजनक नहीं है.

बिहार में डेंगू के मरीजों की संख्या की अगर बात करें तो बीते तीन सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस वर्ष बिहार में डेंगू के अब तक 18 हजार मरीज मिल चुके हैं. मंगलवार को राज्य में एक बार फिर इस बीमारी के 500 से ज्यादा नए मरीजों की पहचान की गई. इनमें अकेले मुजफ्फरपुर में 400 मरीज मिले हैं.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार में इस जगह पर बैन हुई पटाखों की खरीद-बिक्री, दिवाली और छठ पर नहीं कर पाएंगे धमाके

Trending news