Bagaha Weather: ठंड से लोगों की बढ़ी समस्या, कोहरा बरपा रहा इन इलाकों में कहर!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2008229

Bagaha Weather: ठंड से लोगों की बढ़ी समस्या, कोहरा बरपा रहा इन इलाकों में कहर!

Bagaha Weather: वाल्मिकीनगर, बगहा और रामनगर समेत गण्डक दियारावर्ती इलाके नारायणी नदी के तट पर जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुआ इलाका है. यहीं वजह है कि इधर सर्दी बढ़ने के कारण सुबह और शाम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

बगहा में कोहरा

Bagaha Weather: बिहार के बगहा जिले में मौसम में बदलाव के बाद ठंड ने दस्तक दी. सुबह शाम घने कोहरे की चादर में शहर से लेकर ग्रामीणों क्षेत्र लिपटे हुए नज़र आ रहे हैं. विजिबिलिटी इतनी कम हो जा रही है कि लोग सड़कों पर कम दिख रहे हैं और नतीजतन वाहनों के हेड लाइट जलाकर आवाजाही करनी पड़ रही है. वहीं पछुआ हवाओं के कारण सर्दी पड़ने से ठिठुरन बढ़ गया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के भीतर तापमान में और गिरावट के साथ ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है.

दरअसल, पिछले दिनों इलाके में हुई झमाझम बारिश के बाद इधर कुछ दिनों से ठंड बढ़ने लगी है. हालांकि, दिन में धूप खिल रही है तो लोग रोजमर्रा के काम पूरी करने में जुट जा रहे हैं. लेकिन दिन छोटा होने से कुछ प्रभाव पड़ रहा बावजूद इसके खेती किसानी भी सामान्य तौर पर किया जा रहा है. गन्ना ढुलाई और गेहूं की खेती का फिलहाल मौसम है.

ये भी पढ़ें:Bihar News: रेलवे ट्रैक पर मिला प्रेमी युगल का शव, आधार कार्ड से हुई दोनों की पहचान

बता दें कि वाल्मिकीनगर, बगहा और रामनगर समेत गण्डक दियारावर्ती इलाके नारायणी नदी के तट पर जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुआ इलाका है. यहीं वजह है कि इधर सर्दी बढ़ने के कारण सुबह और शाम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इंसानों के साथ साथ सबसे ज्यादा दिक्कत बेजुबानों को हो रही हैं. लोग इसे मिचौंग तूफान का असर मान रहे हैं.

रिपोर्ट: इमरान अजीज

ये भी पढ़ें:Lakhisarai News: बैंक खातों से एक करोड़ लेकर फरार हुआ CSP संचालक, जानें पूरा मामला

Trending news