बिजली विभाग कुछ भी कर सकता है! बिल उस समय से जोड़कर भेजा गया, जब ग्राहक पैदा भी नहीं हुआ था
Advertisement

बिजली विभाग कुछ भी कर सकता है! बिल उस समय से जोड़कर भेजा गया, जब ग्राहक पैदा भी नहीं हुआ था

Bihar News: बिजली बिल देख कर परिवार के लोग भौचक रह गए और बिजली विभाग की इस लापरवाही पीड़ित परिवार के लोग काफी परेशान हैं. जबकि जिस व्यक्ति के नाम पर बिजली बिल भेजा गया है वह 1990 से जोड़कर भेजा गया है. उस समय व्यक्ति का जन्म भी नहीं हुआ था.

बिहार में विद्युत विभाग की लापरवाही! शख्स के नाम भेजा बिजली का बिल, वसूली की तारीख उसके जन्म से पहले की

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में बिजली विभाग का कुछ न कुछ नया कारनामा सामने आते रहता है. कभी मीटर रिचार्ज करने के बाद भी बैलेंस जीरो दिखा कर लाइन काट दिया जाता है, तो कभी जो व्यक्ति बिजली कनेक्शन लिया ही नहीं उसके नाम पर बिजली बिल निकाल कर परेशान किया जाता है. विभाग का इस तरह का कारनामा लगातार देखने को मिलता रहता है. ताजा मामला जिले के कुढ़नी प्रखंड अंतर्गत चैनपुर वाजिद पंचायत स्थित बंगरा वाजिद गांव का है. दरअसल, बिहार में विद्युत विभाग ने ऐसी लापरवाही की है कि जिस शख्स के नाम भेजा बिजली का बिल भेजा गया है उसकी वसूली की तारीख उसके जन्म से पहले की है.

जानकारी के लिए बता दें कि बंगरा वाजिद गांव निवासी अली अहमद का पुत्र अली अशरफ के नाम से एक लाख चौबीस हजार छह सौ बासठ रुपये का बिजली बिल को लाइनमैन के द्वारा अचानक भेज दिया गया. बिजली बिल देख कर परिवार के लोग भौचक रह गए और बिजली विभाग की इस लापरवाही पीड़ित परिवार के लोग काफी परेशान हैं. जबकि जिस व्यक्ति के नाम पर बिजली बिल भेजा गया है वह 1990 से जोड़कर भेजा गया है. उस समय व्यक्ति का जन्म भी नहीं हुआ था. पीड़ित अली अशरफ ने कहा जो बिजली बिल उसके नाम से भेजा गया है वह उसके जन्म के पहले से भेजा गया है. इसके अलावा इसका पता भी गलत है.

अली अहमद ने बताया कि बिजली बिल पर कांटी कोल्हुआ के पता लिखा गया है. विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को लिखित आवेदन भी दिया है. जिसमें साफ लिखा है कि 1990 में मेरा जन्म भी नहीं था. जबकि उसके घर में पहले से मीटर भी लगा हुआ है. उसका बिजली बिल सुचारू रूप से जमा भी किया जा रहा है, लेकिन विभाग की ओर से उसे एक लाख चौबीस हजार छह सौ बासठ रुपये का बिजली बिल भेजा गया. पीड़ित की शिकायत पर विभाग का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है, जो भी कमियां है उसमें सुधार किया जाएगा.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए- मिथिलेश ठाकुर ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- 4 तारीख को 400 नहीं तड़ी पार होगी एनडीए

 

Trending news