Bettiah: किन्नर के इश्क में पागल युवक ने रचाई शादी, हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में लिए 7 फेरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228788

Bettiah: किन्नर के इश्क में पागल युवक ने रचाई शादी, हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में लिए 7 फेरे

Bettiah News: बेतिया जिले के मठिया इलाके का रहने वाला दिनेश शाह का बीते 5 वर्षों से एक किन्नर के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन युवक के घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bettiah News: कहते हैं कि इश्क कभी भी किसी से भी हो सकता है और जब प्यार हो जाता है तो व्यक्ति कुछ भी सोचता. मोहब्बत का एक ऐसा ही मामला बिहार के बेतिया से सामने आया है. यहां एक किन्नर के प्यार में पागल शख्स ने परिवार और समाज के सारे बंधनों को तोड़ते हुए उससे शादी रचा ली. दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में सात फेरे लिए और साथ जीने-मरने की कसमें खाईं. अब ये शादी पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. बताया जा रहा है कि इस अनोखी शादी को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ मंदिर परिसर में मौजूद रही.

बता दें कि बेतिया जिले के मठिया इलाके का रहने वाला दिनेश शाह का बीते 5 वर्षों से एक किन्नर के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन युवक के घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. दिनेश शाह भी अपने प्यार को छोड़ने को तैयार नहीं था. अंत में युवक की जिद के आगे उसके परिजन झुक गए और दोनों की शादी करा दिए. युवक दिनेश शाह मझौलिया के मठिया का रहने वाला है. तो वहीं किन्नर गोपालगंज की रहने वाली हैं. दोनों ने मझौलिया के गढ़ी माई स्थान पर शादी की.

ये भी पढ़ें- शादी के नाम पर खरीदी लड़कियां, रेलवे पुलिस ने रास्ते में धरा, पढ़ें पूरी स्टोरी

इस शादी में एक तरफ लड़के के घरवाले तो दूसरी तरफ किन्नर समाज से दर्जनों किन्नर शामिल हुए थे. मंदिर में शादी रचाते हुए दोनों ने सात जन्मों तक एक-दूजे के साथ रहने की कसमें खाईं. फिलहाल यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. कोई प्यार को अंधा बोल रहा है, तो कोई इस बेमेल शादी का मजाक उड़ा रहा है. वहीं शादीशुदा जोड़ा इससे काफी खुश है. युवक और किन्नर ने शादी करके अपने प्यार पर मुहर लगा दी है. उनको इससे मतलब नहीं कि जमाना क्या सोचेगा? 

रिपोर्ट- धनंजय द्विवेदी

Trending news