Munger News: बिल भुगतान के बाद भी विभाग ने काट दी बिजली, लोग हो रहे परेशान
Advertisement

Munger News: बिल भुगतान के बाद भी विभाग ने काट दी बिजली, लोग हो रहे परेशान

Bihar News: गांव में जहां सरकारी आधा दर्जन से अधिक लगे चांपाकल सभी खराब होकर बंद पड़े हुए हैं. पेयजल के लिए ग्रामीण महिलाएं एक निजी चांपाकल पर सुबह से शाम तक महिलाओं की भीड़ लगी रहती है. बिजली का कनेक्शन कटने के बाद लोग परेशान है.

Munger News: बिल भुगतान के बाद भी विभाग ने काट दी बिजली, लोग हो रहे परेशान

मुंगेर: असरगंज प्रखंड के आशा जोरारी गांव स्थित 11 नंबर वार्ड के दलित और अल्पसंख्यक टोले में बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया. बिजली कनेक्शन काट दिए जाने से पूरा मोहल्ला अंधेरे में तब्दील हो गया है. बिजली विभाग का कहना है कि बिल बकाया रहने के कारण कनेक्शन काट दिया गया है. इधर, ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के बिल का हमेशा भुगतान कराया जाता है.

जानकारी के लिए बता दें कि बिजली नहीं रहने के कारण जलमीनार से नल-जल सेवा बंद हो गई है. जिसको लेकर शुद्ध पेयजल पीने के लिए हाहाकार मच गया है. गांव में जहां सरकारी आधा दर्जन से अधिक लगे चांपाकल सभी खराब होकर बंद पड़े हुए हैं. पेयजल के लिए ग्रामीण महिलाएं एक निजी चांपाकल पर सुबह से शाम तक महिलाओं की भीड़ लगी रहती है. 

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग बिना कोई सूचना दिए एकाएक पूरे टोले के साथ-साथ जलमीनार का भी बिजली काट दी. जबकि कुछ लोग नियमित बिल जमा करते है उनके घर का भी बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. वही ग्रामीणों जलमीनार का कनेक्शन कर अविलंब पानी सप्लाई कराने की मांग की है. 

इस संबंध जब कनीय अभियंता रोशन कुमार से बात की तो उन्होंने कहा की  टोले में  76 उपभोक्ताओं में से मात्र  20  उपभोक्ताओं द्वारा नियमित रूप से बिजली बिल जमा कर रहा है. शेष सभी   उपभोक्ताओं के द्वारा बिजली बिल का पेमेंट नहीं किया जा रहा है. जिसको लेकर बिजली कनेक्शन काट दिया गया था. उन्होंने बिजली बिल बकाया उपभोक्ताओं से बिजली बिल नियमित रूप से जमा देने की अपील की.

इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह 

ये भी पढ़िए- Jharkhand Politics: लोकसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, पक्ष और विपक्ष ने किए जीत के दावे

 

Trending news