Munger News: दो बच्चों की मां ने लगाई फांसी, ठीक नहीं थी मानसिक स्थिति, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
Advertisement

Munger News: दो बच्चों की मां ने लगाई फांसी, ठीक नहीं थी मानसिक स्थिति, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Munger News: बिहार के मुंगेर के वासुदेवपुर थाना क्षेत्र के बसगढ़ा मोहल्ला में शनिवार की सुबह रश्मि प्रकाश झा (29) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. महिला की मानसिक हालत सही नहीं थी, दिल्ली में इलाज चल रहा था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंगेर: Munger News: बिहार के मुंगेर के वासुदेवपुर थाना क्षेत्र के बसगढ़ा मोहल्ला में शनिवार की सुबह रश्मि प्रकाश झा (29) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. महिला की मानसिक हालत सही नहीं थी, दिल्ली में इलाज चल रहा था. 11 मार्च को दिल्ली से इलाज कराने के बाद नानी के साथ बसगढ़ा मोहल्ला पहुंची थी. परिवार वालों ने खुदकुशी की सूचना वासुदेवपुर पुलिस को दी. सूचना के बाद पुलिस पहुंची और कागजी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. 

घटना के परिवार वालों में कोहराम मच गया. रश्मि प्रकाश झा अपने पीछे पति दो बेटी धानवी और परी को छोड़ गई. पति राजेश कुमार झा ने बताया कि वह धनबाद के किसी कंपनी में रोजगार करते हैं. 15 मार्च की रात वह मुंगेर पहुंचे. शनिवार की सुबह सब कुछ सामान्य था. रश्मि खुद और बच्चों ने नाश्ता भी किया. इस बीच 11 बजे के करीब रश्मि कमरे में चली गई और गमछा का फंदा बनाकर पंखे से लटक गई. 

पति ने बताया कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, खिड़की से झांकने के बाद देखा कि रश्मि पंखे से झूल रही है. इसके बाद दरवाजे को तोड़ा गया. रश्मि को पहले फंदे से उतारा गया, तब तक पत्नी की सांस बंद हो गई थी. पति ने बताया कि रश्मि की मानसिक स्थिति सही नहीं थी. दो बार पहले भी धनबाद में खुदकुशी का प्रयास किया था. दिल्ली में पत्नी का इलाज चल रहा था.

2011 में हुई थी शादी
पति राजेश ने बताया कि उसकी शादी रश्मि से वर्ष 2011 में हुई थी. पति ने बताया कि उसका पैतृक घर तारापुर थाना क्षेत्र स्थित धौरी गांव है. धनबाद में रोजगार होने के कारण वह पत्नी के साथ वहीं रहता था. राजेश ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी धानवी (12) और छोटी बेटी परी (05) वर्ष की है. पांच दिन पहले 11 तारीख को रश्मि दिल्ली से इलाज कराकर लौटी थी. वह अपनी नानी सरोजनी देवी के घर पर रह रही थी. राजेश ने बताया कि वह शुक्रवार की रात पत्नी और बच्चे से मिलने के लिए मुंगेर आया था. 

वासुदेवपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार कुमार ने बताया कि बसगढ़ा मोहल्ला में रश्मि प्रकाश झा नामक महिला ने खुदकुशी की है. परिवार वालों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है. घरवालों ने बताया कि महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं थी, हमेशा डिप्रेशन में रहती थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. अब तक कोई आवेदन नहीं मिला है.
इनपुट- प्रशांत कुमार, मुंगेर 

यह भी पढ़ें- Kaimur News: कैमूर में पलटा तेज रफ्तार ई रिक्शा, 7 छात्र घायल, सदर अस्पताल में इलाज जारी

Trending news