गलवान में शहीद के पिता से अपराधियों जैसा सलूक, बिहार पुलिस के बर्ताव पर राजनाथ सिंह ने नीतीश से की बात
Advertisement

गलवान में शहीद के पिता से अपराधियों जैसा सलूक, बिहार पुलिस के बर्ताव पर राजनाथ सिंह ने नीतीश से की बात

गलवान घाटी में चाइनीज सैनिकों के साथ झड़प में शहीद वैशाली के जयकिशोर सिंह के पिता को पुलिस की ओर से पकड़े जाने पर गहरा विवाद पैदा हो गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मामले का संज्ञान लेकर इस बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है.

शहीद के पिता से अपराधियों जैसा सलूक

गलवान घाटी में चाइनीज सैनिकों के साथ झड़प में शहीद वैशाली के जयकिशोर सिंह के पिता को पुलिस की ओर से पकड़े जाने पर गहरा विवाद पैदा हो गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मामले का संज्ञान लेकर इस बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है. दूसरी ओर, बिहार के डीजीपी आरएस भठी ने मामले की जांच के ​आदेश दिए हैं. इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा के बजट सत्र में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी ने पुलिस पर शहीद के परिवार को परेशान और अपमान करने का आरोप लगाया है.

राजनाथ बोले, मामले को गंभीरता से लें सीएम 

समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह ने फोन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बातचीत की. उन्होंने इस मामले को लेकर बिहार पुलिस के रवैये पर नाराजगी जताई और सीएम नीतीश कुमार से अनुरोध किया कि वे मामले को गंभीरतापूर्वक देखें. दूसरी ओर बिहार पुलिस ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा है कि डीजीपी आरएस भठी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस की ओर से यह भी कहा गया है कि कोई भी पुलिस पदाधिकारी दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

विधानसभा में बीजेपी विधायकों का जोरदार हंगामा 

उधर, विधानसभा में इस मामले की गूंज सुनाई दी. विपक्षी बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा में मामले को उठाया और सीएम नीतीश कुमार से जवाब देने की मांग की. बीजेपी विधायक यही नहीं रुके. वे वेल में आ गए और टेबल पर बैठकर हंगामा करने लगे. इस दौरान स्पीकर को मार्शल की भी मदद लेनी पड़ी. सत्तापक्ष से तीखी नोकझोंक के बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा का बहिष्कार कर दिया.

पिता की गलती क्या थी, शहीद का स्मारक बनवाना 

बताया जा रहा है कि गलवान घाटी में शहीद जयकिशोर सिंह के पिता के साथ बिहार पुलिस ने अपराधियों जैसा सलूक किया. पिता की गलती केवल यह थी कि उन्होंने बेटे की याद में स्मारक बनवा दिया था. अब पूरे मामले की जांच सीआईडी करने वाली है.