Dhanbad News: श्वेता किन्नर घर-घर जाकर वोट देने का करेंगी अपील, चुनाव आयोग ने बनाया है आइकॉन
Advertisement

Dhanbad News: श्वेता किन्नर घर-घर जाकर वोट देने का करेंगी अपील, चुनाव आयोग ने बनाया है आइकॉन

Dhanbad Lok Sabha Election 2024: धनबाद की उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि झरिया और धनबाद में मतदान प्रतिशत कम रहा है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार विभिन्न प्रकार से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. 

श्वेता किन्नर

Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने 28 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को स्विप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता को लेकर न्यू टाउन हॉल में रेसीडेंसियल वेलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक की. इस दौरान उनसे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपने आसपास के कॉलोनी, अपार्टमेंट में विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाने की अपील की. साथ ही जिनके नाम मतदाता सूची में दर्ज नही है उन्हें नाम जोड़वाने के लिए कहें.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा
धनबाद की उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि झरिया और धनबाद में मतदान प्रतिशत कम रहा है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार विभिन्न प्रकार से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. 

वोट देना हमारा अधिकार-श्वेता किन्नर

बैठक में उपस्थित श्वेता किन्नर ने कहा कि वोट देना हमारा अधिकार है. सभी से अपील है की आगामी लोकसभा चुनाव में हर मतदाता वोट जरूर करें. 

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024:राजनीति की अंतिम पारी में हार का सिलसिला तोड़ पाएंगे मांझी?

श्वेता किन्नर को चुनाव आयोग ने बनाया है आइकॉन

दरअसल, झारखण्ड किन्नर समाज के अध्यक्ष छमछम देवी की पोती और शिष्या श्वेता किन्नर को चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आइकॉन बनाया गया है.

​यह भी पढ़ें:सीता सोरेन ने कहा- पति के मौत की जांच होनी चाहिए, 14 सालों के बाद मिली आजादी

छठें चरण में होगा धनबाद में लोकसभा का चुनाव

बता दें कि धनबाद में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 6 मई 2024 है. 7 मई 2024 को नामांकन पत्रों की स्क्रुटनी की जाएगी. 9 मई 2024 को उम्मीदवार द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम डेट रहेगी. धनबाद में 25 मई 2024 को मतदान किया जाएगा. 4 जून 2024 को मतगणना की जाएगी और 6 जून 2024 को चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. 

रिपोर्ट: नितेश मिश्रा

Trending news