Rajya Sabha Election 2024: RJD से मनोज झा और संजय यादव ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2111627

Rajya Sabha Election 2024: RJD से मनोज झा और संजय यादव ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन

Rajya Sabha Election 2024: बिहार में राज्यसभा के लिए 6 सीटे खाली है. आरजेडी के दो उम्मीदवार मनोज झा और संजय यादव ने अपना नॉमिनेशन किया. बिहार विधानसभा के सचिव के कक्षा में नॉमिनेशन किया गया.

मनोज झा और संजय यादव

Rajya Sabha Election 2024: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने की तरफ से  राज्यसभा के लिए मनोज कुमार झा और संजय यादव ने नामांकन किया. इस दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की उपस्थिति में बिहार विधानसभा सचिव के कक्ष में नामांकन का प्रपत्र सौंपा.

RJD से मनोज झा और संजय यादव राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेशन
बिहार में राज्यसभा के लिए 6 सीटे खाली है. आरजेडी के दो उम्मीदवार मनोज झा और संजय यादव ने अपना नॉमिनेशन किया. बिहार विधानसभा के सचिव के कक्षा में नॉमिनेशन किया गया. उस वक्त खुद लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के साथ कई विधायक मौजूद रहे. वहीं, लालू यादव ने कहा कि सब ठीक है मनोज झा और संजय यादव ने सभी को शुक्रिया किया और कहा कि सदन में मुद्दों को जोर-जोर से उठाएंगे.

कौन हैं संजय यादव

तेजस्वी यादव के साथ संजय यादव तब से काम कर रहे हैं, जब से क्रिकेट छोड़कर उन्होंने अपना ध्यान राजनीति पर केंद्रित किया है. 37 साल के संजय यादव तेजस्वी यादव के साथ पिछले एक दशक से जुड़े हुए हैं. दोनों की मुलाकात दिल्ली में साल 2010 में हुई थी. एमबीए खत्म होने के बाद संजय यादव उस समय तीन बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनियों में नौकरियां बदल चुके थे. संजय यादव हरियाणा के एक सामान्य परिवार से आते हैं. संजय यादव तेजस्वी यादव के लिए सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक हैं.

यह भी पढ़ें:Bihar Assembly Speaker: नंद किशोर यादव बने बिहार विधानसभा के नए स्पीकर

कौन हैं मनोजा झा, जानिए

मनोज झा को राजद सुप्रीमो लालू यादव का काफी करीबी माना जाता है. इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ सांसद का सम्मान भी उन्हें मिल चुका है. मनोज झा तेजस्वी यादव के पर सलाहकारों में से एक हैं. बता दें कि मनोज झा का कार्यकाल इस बार खत्म होने वाला है और पार्टी लगातार दूसरी बार उन्हें राज्यसभा भेज रही है.

Trending news