Palamu News: पीएम मोदी ने पलामू को दी बड़ी सौगात, जिले में बने 10 अंडरपास हुए राष्ट्र को समर्पित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129086

Palamu News: पीएम मोदी ने पलामू को दी बड़ी सौगात, जिले में बने 10 अंडरपास हुए राष्ट्र को समर्पित

Palamu News: पीएम मोदी ने विकसित भारत का विकसित रेल लक्ष्य के तहत के पलामू के सिंगरा, गाड़ी गांव, गाड़ी खास, दंगवार समेत 10 रेलवे अंडरपास को राष्ट्र को समर्पित किया. इस दौरान सभी कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधि और गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे.

पीएम मोदी ने पलामू को दी बड़ी सौगात

Palamu News: पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 फरवरी को पलामू को बड़ी सौगात दी. उन्होंने जिले में बने 10 अंडरपास को राष्ट्र को समर्पित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का विकसित रेल लक्ष्य के तहत के पलामू के सिंगरा, गाड़ी गांव, गाड़ी खास, दंगवार समेत 10 रेलवे अंडरपास को राष्ट्र को समर्पित किया. सभी 10 अंडरपास निर्माण साइट पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां पीएम मोदी ने ऑनलाइन जुड़कर उद्घाटन किया. 

इस दौरान सभी कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधि और गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे. ग्रामीणों ने बताया की अंडरपास बनने से दुर्घटना के साथ साथ समय की भी बचत हो रही है. सिंगरा स्थित कार्यक्रम स्थल पर मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुरक्षा और संरक्षा को देखते पलामू में मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को बंद करते हुए नए LHS का निर्माण कराया गया है, ताकि दुर्घटना की संभावना काम हो सके. इस विजन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करती हूं.

यह भी पढ़ें: मांझी जी मंथरा हैं! पूर्व सीएम के कैकेयी वाले बयान पर कांग्रेस विधायक का तंज

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम

अमृत भारत स्टेशन योजना में दीर्घकालिक दृष्टिकोण के साथ निरंतर आधार पर स्टेशनों के विकास की परिकल्पना की गई है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशनों पर भविष्य में यात्रियों की सुविधा, सुगमता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक्तानुसार स्टेशन भवन, प्रवेश और निकास द्वार, फुटओवर ब्रिज, कॉनकोर्स, प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, दिव्यांग सुविधाओं, प्रकाश व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, स्वच्छता व्यवस्था, पहुंच पथ, संकेत एवं निर्देश बोर्ड, ट्रेन डिस्प्ले और उद्घोषणा प्रणाली, सुंदरीकरण आदि आवश्यक विकास काम किया जाएगा. दरअसल, रेलवे स्टेशनों पर विश्व स्तरीय यात्रा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उनके पुनर्विकास का काम और ओवर ब्रिज/अंडरपास के निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है. 

रिपोर्ट: श्रवण कुमार सोनी

 

Trending news