Lok Sabha Elections 2024: सीमांचल की 2 हॉट सीटों से क्यों पीछे हटी ओवैसी की पार्टी? सामने आई ये वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2189987

Lok Sabha Elections 2024: सीमांचल की 2 हॉट सीटों से क्यों पीछे हटी ओवैसी की पार्टी? सामने आई ये वजह

Lok Sabha Elections 2024:Bihar Political News: बिहार में इस समय सियासी हलचल मची हुई है. इसी कड़ी में गुरूवार को  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन संपन्न हो गए हैं. इस दौरा एआईएमआईएम ने पूर्णिया और कटिहार संसदीय सीट से अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है.

(फाइल फोटो)

Patna: Lok Sabha Elections 2024:Bihar Political News: बिहार में इस समय सियासी हलचल मची हुई है. इसी कड़ी में गुरूवार को  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन संपन्न हो गए हैं. इस दौरा एआईएमआईएम ने पूर्णिया और कटिहार संसदीय सीट से अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है. पार्टी ने पहले ऐलान किया था कि वो इस सीटों पर अपना उम्मीदवार उतरेगी, जिसके बाद सभी की निगाह एआईएमआईएम के प्रत्याशियों पर टिक गई थी. 

एआईएमआईएम ने सिर्फ किशनगंज सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार

एआईएमआईएम ने सिर्फ किशनगंज जिला में अपना प्रत्याशी उतारा है. यहां से पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह अमौर विधायक अख्तरुल इमान ने नामांकन किया है. इससे पहले एआईएमआईएम ने बिहार के 11 सीट पर फिर 15 सीट पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था. पार्टी ने किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा, बक्सर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, काराकाट, भागलपुर, गोपालगंज, शिवहर, पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. 

इसके बाद से ही पार्टी सीमांचल और कोसी और आसपास के सटे क्षेत्र पर लोग हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के वोटरों के आधार अपनी रणनीति बनाने की कोशिश कर रही थी. हालांकी आखिरी समय में पार्टी ने इन सीटों से अपने उम्मीदवार को ना उतारने का फैसला किया है. 

सामने आया ये बड़ा कारण 

इसको लेकर एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष सह अमौर विधायक अख्तरुल इमान ने कहा कि पार्टी आलाकमान के आदेश के बाद  कटिहार और पूर्णिया में प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय किया गया है. आगे की सीटों को लेकर अभी कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. इसको लेकर पार्टी आलाकमान का जो निर्देश होगा उस आधार पर रणनीति तय की जाएगी. 

 इससे पहले उन्होंने कहा था कि कुछ जगहों पर वो  समान विचारधारा व सांप्रादायिक ताकतों से लड़ने वाले उम्मीदवारों को समर्थन दे सकते हैं. जानकारी के अनुसार, ओवैसी की पार्टी पूर्णिया में पप्पू यादव का समर्थन कर रही है. यहां से राजद की टिकट पर बीमा भारीत और जदयू की टिकट पर संतोष कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं. 

Trending news