केसी त्यागी ने खोले I.N.D.I.A गठबंधन के राज, प्रधानमंत्री पद हथियाने में लगी थी कांग्रेस
Advertisement

केसी त्यागी ने खोले I.N.D.I.A गठबंधन के राज, प्रधानमंत्री पद हथियाने में लगी थी कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: 28 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर सरकार गिरा दी और फिर उसी दिन एनडीए में शामिल होकर फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसी के साथ जेडीयू इंडिया गठबंधन से भी बाहर आकर विपक्षी एकता को भी खत्म कर दिया.

केसी त्यागी ने खोले I.N.D.I.A गठबंधन के राज, प्रधानमंत्री पद हथियाने में लगी थी कांग्रेस

पटना:Lok Sabha Election 2024: 28 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर सरकार गिरा दी और फिर उसी दिन एनडीए में शामिल होकर फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसी के साथ जेडीयू इंडिया गठबंधन से भी बाहर आकर विपक्षी एकता को भी खत्म कर दिया. बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए में लौटने पर जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने कहा है कि जेडीयू ने कांग्रेस के कारण इंडिया गठबंधन छोड़ा.

केसी त्यागी ने कहा इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच समन्वय स्थापित नहीं हो सका. बाहर से गठबंधन में सब कुछ सामान्य दिख रहा था लेकिन गठबंधन पार्टियों के साथ कांग्रेस राजनीति कर रही थी, जबकि हम काम कर रहे थे और गठबंधन को लगातार मजबूत करते रहे. कांग्रेस गठबंधन में महत्वपूर्ण पद हथियाने में लगी थी. वो सपा, डीएमके, टीएमसी और अन्य क्षेत्रीय दलों को कमजोर करने की लगातार कोशिश कर रही थी. राहुल गांधी ने एक बार कहा था कि क्षेत्रीय दलों के पास कोई विचारधारा नहीं है. इस कारण गठबंधन से हमने अपना नाता तोड़ लिया.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जेडीयू के गठबंधन से बाहर निकलने को पूर्व नियोजित बताया, केसी त्यागी ने जिस पर कहा कि यह अगर पूर्व नियोजित था, तो गठबंधन की पहली बैठक हमने पटना में क्यों आयोजित की? आप (कांग्रेस) जैसी ‘अछूत’ पार्टी के साथ हम ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव को क्यों लेकर आए? ममता बनर्जी ने दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया था. कांग्रेस पार्टी इसे हमेशा हथियाना चाहती थी.

केसी त्यागी ने कहा कि गठबंधन से नाता हमने इसलिए तोड़ा क्योंकि इस गठबंधन का कोई भविष्य नहीं है. कांग्रेस बड़े पदों को खुद कब्जाने में लगी है. गठबंधन दलों को कांग्रेस पार्टी कमजोर करना चाहती थी, वो प्रधानमंत्री पद को हथियाने में लगी थी. यही कारण है कि गठबंधन से हमने अपना नाता तोड़ लिया. हम लालू यादव के अच्छे स्वास्थ की कामना करते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने ब्रेक फेल होने के बाद 4 लोगों को रौंदा, दो घायल, ड्राइवर फरार

Trending news