Jharkhand Political Crisis: झामुमो को झारखंड में खेला होने का डर, टूटने के डर से विधायकों को शिफ्ट किया जाएगा हैदराबाद
Advertisement

Jharkhand Political Crisis: झामुमो को झारखंड में खेला होने का डर, टूटने के डर से विधायकों को शिफ्ट किया जाएगा हैदराबाद

Jharkhand Political Crisis: झारखंड में अभी मौसम उड़ान के लिए अनुकूल नहीं है. दोपहर बाद मौसम के साफ होते ही विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. इस बीच जेल में हेमंत सोरेन से उनकी बहन अंजलि मुर्मू ने मुलाकात की है.

झामुमो को झारखंड में खेला होने का डर (File Photo)

Jharkhand Political Crisis: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राज्यपाल ने अभी तक चंपई सोरेन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले चंपई सोरेन ने 43 विधायकों के समर्थन का दावा राज्यपाल के सामने किया था और सरकार बनाने का दावा पेश किया था. अब खबर आ रहे हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपने विधायक दल में टूट का खतरा मंडरा रहा है. इसलिए पार्टी अपने विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी में है. झारखंड में अभी मौसम उड़ान के लिए अनुकूल नहीं है. दोपहर बाद मौसम के साफ होते ही विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. इस बीच जेल में हेमंत सोरेन से उनकी बहन अंजलि मुर्मू ने मुलाकात की है.

दरअसल,  जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मामले में झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया है. सियासी संकट भी खड़ी हो गई है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीती रात (31 जनवरी) रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरी. सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. उन्हें 1 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: झारखंड में कब-कब किन-किन मुख्यमंत्रियों पर गिरी गिरफ्तारी की गाज

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले का एक वीडियो जारी किया है. इसमें उन्होंने कहा, 'ऐसे विषय पर मुझे गिरफ्तार करने का फैसला सुनाया गया जो चीजें मुझसे जुड़ी ही नहीं, जाली कागज बनाकर, फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है, आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी. हाल ही में एक राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, अब ये दूसरा शिकार झारखंड को बनाना चाहते हैं.' ये वीडियो हेमंत सोरेन की तरफ से ईडी के पूछताछ के संबंध में जारी किया है. 

Trending news