Jitan Ram Manjhi: मतदान से पहले भगवान की शरण में जीतन राम मांझी, 19 अप्रैल को होनी है गया में वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2203621

Jitan Ram Manjhi: मतदान से पहले भगवान की शरण में जीतन राम मांझी, 19 अप्रैल को होनी है गया में वोटिंग

Jitan Ram Manjhi News: विष्णुपद मंदिर में दर्शन के बाद पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि विष्णुपद ऐतिहासिक स्थान है. जब ताज कॉरिडोर हो सकता है बनारस कॉरिडोर हो सकता है तो विष्णुपद कॉरिडोर भी होगा. यह हमारे मन में संकल्प है.

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी कभी खुद को नास्तिक बताते थे, लेकिन चुनाव आते ही अब वह आस्तिक हो गए हैं. उन्हें अब भगवान में आस्था दिखने लगी है. कभी भगवान राम को सिर्फ उपन्यास का एक पात्र मानने वाले HAM सुप्रीमो अब मंदिर की सीढ़ियां चढ़ने लगे हैं. मांझी ने शनिवार (13 अप्रैल) की शाम को गया लोकसभा सीट में स्थित विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में भगवान विष्णु की विशेष पूजा की. पूजा के बाद जीतन राम मांझी ने कहा कि हम भारतीय संस्कृति के पुजारी हैं और भारतीय संस्कृति में आस्था सबसे बड़ी चीज होती है. उसी आस्था के तहत सभी जगह जाते हैं और आशीर्वाद लेते हैं. बता दें कि एनडीए प्रत्याशी बनाने के बाद मांझी लगातार मंदिरों के चक्कर काट रहे हैं. लोकसभा चुनाव के नामांकन के पहले वह अयोध्या में भगवान राम का दर्शन करने पहुंचे थे. उसके बाद उन्होंने काशी जाकर भगवान विश्वनाथ का भी आशीर्वाद लिया था.

अब मतदान के पहले वह भगवान विष्णु की शरण में पहुंचे हैं. विष्णुपद मंदिर में दर्शन के बाद पूर्व सीएम ने कहा कि विष्णुपद ऐतिहासिक स्थान है. जब ताज कॉरिडोर हो सकता है बनारस कॉरिडोर हो सकता है तो विष्णुपद कॉरिडोर भी होगा. यह हमारे मन में संकल्प है. हिंदू धर्म को लेकर मांझी ने कहा सनातन धर्म ही तो एक ऐसा धर्म है, जहां जात-पात की बात नहीं होती है. सनातन धर्म के बाद विकृतियां आई हैं. जैसे गंगा गंगोत्री से निकलकर हरिद्वार में उतरती है उसके बाद गंगा मैली हो जाती है, लेकिन हरिद्वार का पानी बहुत पवित्र होता है. उसी प्रकार से सनातन धर्म में शुरू से ही हमलोग पैदा हुए हैं. उस समय इधर उधर की कोई बात नहीं थी. कालांतर में कुछ लोग कर दिए तो उनका विरोध कभी–कभी करते हैं.

ये भी पढ़ें- 

सनातन धर्म की प्रशंसा करते हुए मांझी ने कहा कि सनातन धर्म में पशु, पहाड़, पेड़, जंगल की पूजा होती है. हम यह मानते हैं, लेकिन बहुत सारे लोग दिखावटी करते हैं. हम उनका विरोध करते हैं. अब तक जितने भी गया के सांसद बने वह गया के लिए क्या सोचे हैं, लेकिन जीतन राम मांझी 9 महीना के लिए सीएम बना तो विष्णुधाम को राजकीय मेला घोषित किया, बैजू धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया. वहीं राजद के घोषणापत्र पर कटाक्ष करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि शायद घोषणापत्र में कुछ बातें छूट गई हैं, जो इस प्रकार हैं. भारत में अमेरिका का विलय करेंगे, सूरज पश्चिम से उगाएंगे, समुंद्र के पानी को मीठा बना देंगे और पहाड़ हवा में उड़ेगा. जब तेजस्वी यादव को पता है कि उनकी सरकार बन ही नहीं रही तो वह कुछ भी घोषणा कर सकते हैं.

Trending news