Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने तेजस्वी के सामने रखी 10 सीटों की डिमांड, पशुपति पारस को भी दिया बड़ा ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2160448

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने तेजस्वी के सामने रखी 10 सीटों की डिमांड, पशुपति पारस को भी दिया बड़ा ऑफर

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने महागठबंधन में तेजस्वी यादव के सामने 10 सीटों की डिमांड की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 10 से अधिक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी.

अखिलेश प्रसाद सिंह

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शंखनाद हो चुका है. शनिवार (16 मार्च) को मुख्य चुनाव आयुक्त ने लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है. लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. चुनावों का बिगुल भी बज चुका है, लेकिन अभी तक न तो एनडीओ और न ही इंडिया ब्लॉक में सीटों का बंटवारा हो सका है. उम्मीद की जा रही है कि एक-दो दिन के अंदर ही दोनों खेमो में सीट शेयरिंग का कोई ना कोई फॉर्मूला निकल आएगा. इस बीच बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने महागठबंधन में तेजस्वी यादव के सामने 10 सीटों की डिमांड की है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 10 से अधिक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 10 सीटों पर किस्मत आजमाई थी. इतना ही नहीं अखिलेश सिंह ने केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को भी महागठबंधन में आने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर पशुपति पारस हमारे साथ हाथ मिलाना चाहें, तो उनका स्वागत है. अखिलेश सिंह का ये बयान ऐसे समय आया है जब एनडीए में पशुपति पारस नाराज चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में 100 साल से अधिक उम्र के 21,680 मतदाता, 2,290 थर्ड जेंडर करेंगे वोट

बता दें कि एनडीए खेमे में अभी नाराजगी और मान मनौव्वल का दौर जारी है. बीजेपी ने चिराग पासवान को सेट कर लिया तो उनके चाचा पशुपति पारस नाराज हो गए हैं. खबरों के मुताबिक बीजेपी पशुपति पारस की रालोजपा को एक भी सीट देने के मूड में नहीं है. इसको लेकर ही मोदी सरकार में मंत्री पशुपति पारस ने मोर्चा खोल दिया है और कहा कि बीजेपी उनके साथ अन्याय किया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar DSP Transfer: नीतीश सरकार ने चुनाव से पहले किए ताबड़तोड़ ट्रांसफर, 71 DSP का तबादला

पशुपति पारस ने साफ कहा है कि उनके पास सारे विकल्प खुले हैं. इसके बाद से महागठबंधन की ओर से उनपर डोरे डाले जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर से भी पशुपति पारस को अपने खेमे में शामिल करने की कोशिश चल रही है. 

Trending news