Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2068996

Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब

Bihar Politics: बीजेपी ने इस पोस्टर पर तंज कसते हुए कहा कि राजद और जदयू में अब सिर्फ नाम का गठबंधन बचा है, दोनों के बीच अब तलाक की बात चल रही है. वहीं राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने इस पर कहा कि नई नियमावली के तहत मुख्यमंत्री की तस्वीर होना ही जरूरी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Politics: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी के कारण महागठबंधन सरकार इस वक्त तलवार की नोंक पर खड़ी है. मुख्यमंत्री के पलटी मारने की अटकलों के बीच महागठबंधन सरकार में तनातनी अब साफ देखने को मिल रही है. राजद और जदयू की ओर से क्रेडिट वॉर चरम पर पहुंच गया है.  मुख्यमंत्री ने शिक्षक भर्ती के बाद अब स्वास्थ्य विभाग में भी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को रत्तीभर भी क्रेडिट नहीं दिया गया है. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन में विभागीय मंत्री तेजस्वी यादव की तस्वीर गायब है. पूरे पोस्टर में सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ही तस्वीर लगाई गई है. इस पर अब राजनीति शुरू हो चुकी है.

बीजेपी ने इस मुद्दे पर महागठबंधन पर तंज कसा है. तो वहीं महागठबंधन के नेता अब सफाई देने में लगे हैं. बीजेपी ने इस पोस्टर पर तंज कसते हुए कहा कि राजद और जदयू में अब सिर्फ नाम का गठबंधन बचा है, दोनों के बीच अब तलाक की बात चल रही है. वहीं राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने इस पर कहा कि नई नियमावली के तहत मुख्यमंत्री की तस्वीर होना ही जरूरी है. शक्ति यादव ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी में तो मुख्यमंत्री का क्रेडिट भी प्रधानमंत्री को दे दिया जाता है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि हमारे नेता की तस्वीर जनमानस के दिल पर है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश सबके लिए जरूरी, पर BJP से दोस्ती बन गई उनकी मजबूरी!

उन्होंने कहा कि हर विभाग के विज्ञापन में माननीय मुख्यमंत्री की तस्वीर रखना ही नियम है. उन्होंने कहा कि जो विज्ञापन नियमावली है, उसी के आधार पर काम हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के जो कार्यक्रम हो रहे हैं, जो काम हो रहे हैं, वह सभी लोगों के जनमानस में बैठ गए हैं. इसके कारण लोगों के दिल में हमारे नेता का फोटो बैठ गया है.

जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी विज्ञापन नियमावली का ही कारण बताया. उन्होंने कहा कि नई विज्ञापन नियमावली के हिसाब से सरकारी विज्ञापन में मुख्यमंत्री की तस्वीर रहती है. यह कोई नई बात नहीं है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए जदयू प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग इसे मुद्दा बनाने में लगे हैं. सोचते हैं कि इस बहाने महागठबंधन में दरार आ आएगी. उन्होंने कहा कि वो (बीजेपी) जैसा सोचते हैं, वैसा कुछ भी नहीं होगा. वास्तविकता यही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में अच्छी तरह से सरकार चल रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश सबके लिए जरूरी, पर BJP से दोस्ती बन गई उनकी मजबूरी!

उधर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि सरकार के प्रवक्ता बता पाएंगे कि स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापनों में स्वास्थ्य मंत्री की तस्वीर क्यों नहीं है? कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि नीतीश कुमार इससे पहले NDA के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, उस वक्त भी कई बार देखा गया है कि अकेले नीतीश कुमार की तस्वीर होती थी. वहीं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी फोटो गायब रहा है. बिहार के सभी लोग यह कहते हैं कि गठबंधन के अंदर तलाक की बात चल रही है. 

Trending news