'पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं...' पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2186956

'पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं...' पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने दी जानकारी

Bihar News: बिहार में बीजेपी दिग्गज नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पिछले 6 महीने से कैंसर से जूझ रहे हैं. उन्होंने बुधवार (3 अप्रैल) को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. 

सुशील कुमार मोदी

Sushil Modi Suffering From cancer: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पिछले 6 माह से कैंसर से जूझ रहे हैं. बुधवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से उन्होंने लोगों से यह जानकारी साझा की. उन्होंने लिखा, पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. पीएम को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित. सुशील मोदी ने बताया कि वह इस लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए मेहनत नहीं कर पाएंगे और उन्होंने यह बात पीएम मोदी को भी बता रखी है.

 

ये भी पढ़ें- परिवारवाद पर RJD ने NDA की खोली पोल, देखिए कितने प्रत्याशी संभाल रहे खानदानी राजनीति

स्टार प्रचारकों और घोषणापत्र समिति में हैं शामिल 

सुशील मोदी इसी साल जनवरी में राज्यसभा से रिटायर हुए हैं. पार्टी ने दोबारा से उनको उच्च सदन नहीं भेजा और ना ही लोकसभा चुनाव में टिकट दिया था. हालांकि, उनका नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल था. इसके अलावा पार्टी ने उनको अपनी 27 सदस्यीय चुनाव घोषणापत्र समिति में शामिल किया है. इस समिति की अध्यक्षता रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. समिति की संयोजक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हैं और सह-संयोजक केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल हैं. हालांकि, अब सुशील मोदी ने बीमारी के कारण पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार कर पाने में असमर्थता जाहिर की है.

ये भी पढ़ें- 1998 से लालू के सहारे उतर रही कांग्रेस और फिर लोगों के दिलों से उतरती चली गई

सुशील मोदी का राजनीतिक जीवन

बता दें कि बिहार की राजनीति में सुशील मोदी एक बड़ा नाम है. उन्होंने 1974 में बिहार छात्र आंदोलन का नेतृत्व किया था. जेपी आंदोलन और आपातकाल के दौरान उन्हें 5 बार गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बिहार में बीजेपी को आगे बढ़ाने में बहुत काम किया है. वह साल 2005 से 2013 तक बिहार सरकार में लगातार उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री बने रहे. उसके बाद जब नीतीश कुमार ने एनडीए में वापसी की तो एक बार फिर वह डिप्टी सीएम बने. 

Trending news