Bihar Congress: अंशुल, आकाश और सन्नी, क्या बिहार में कांग्रेस तैयार करेगी परिवारवादी नेताओं की नई पौध?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2216314

Bihar Congress: अंशुल, आकाश और सन्नी, क्या बिहार में कांग्रेस तैयार करेगी परिवारवादी नेताओं की नई पौध?

Bihar Congress News: कांग्रेस के संभावित कैंडिडेट की लिस्ट में समस्तीपुर से सन्नी हजारी का नाम चौंकाने वाला है. बता दें कि सन्नी हजारी के पिता महेश्वर हजारी जेडीयू के दिग्गज नेता हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं. वह इस समय बिहार सरकार में मंत्री हैं. 

बिहार में कांग्रेस तैयार करेगी परिवारवादी नेताओं की नई पौध?

Bihar Congress Probable Candidates: बिहार में महागठबंधन के अंदर कांग्रेस को लोकसभा की सिर्फ 9 सीटें मिली हैं. इनमें से 6 सीटों पर पार्टी अभी तक अपने कैंडिडेट का नाम फाइनल नहीं कर सकी है. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आज (सोमवार, 22 अप्रैल) को अपने उम्मीदवारों का नाम घोषित कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के लिए कैंडिडेट फाइनल करने के लिए रविवार (21 अप्रैल) को नई दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए थे. इस बैठक में कैंडिडेट के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज लिस्ट जारी कर सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में बिहार की सभी छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. इनमें पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल कुमार, समस्तीपुर से महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी, महाराजगंज से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के नाम की चर्चा शामिल है. अगर संभावित उम्मीदवारों को टिकट मिलता है, तो बिहार में कांग्रेस पार्टी परिवारवादी नेताओं की नई पौध खड़ी कर देगी. कांग्रेस के संभावित कैंडिडेट की लिस्ट में समस्तीपुर से सन्नी हजारी का नाम चौंकाने वाला है. बता दें कि सन्नी हजारी के पिता महेश्वर हजारी जेडीयू के दिग्गज नेता हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं. वह इस समय बिहार सरकार में मंत्री हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार की घटती साख के दावों के बीच क्या महिलाएं बन रहीं JDU का कवच, जहानाबाद में तो यह साबित हो गया!

सन्नी पहले चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे. उन्होंने इसके लिए चिराग पासवान से मुलाकात भी की थी, लेकिन चिराग ने उन्हें टिकट नहीं देकर शांभवी चौधरी को टिकट दे दिया. शांभवी के पिता अशोक चौधरी भी जेडीयू के दिग्गज नेता हैं और नीतीश सरकार में मंत्री हैं. अब अगर कांग्रेस ने सन्नी हजारी को टिकट दिया है तो इस सीट पर जेडीयू नेताओं के बच्चों में मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं दोनों प्रत्याशियों के पिता के लिए धर्मसंकट खड़ा हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: तेजस्वी यादव ने अमित शाह को क्यों दी सत्तू पीने की सलाह, क्या सच में सेहत की फिक्र या कोई और कारण?

वहीं मुजफ्फरपुर से संभावित उम्मीदवार अजय निषाद बीजेपी से टिकट कटने के बाद कांग्रेस में आए हैं. बीजेपी ने इस बार उनका टिकट काटकर डॉ. राजभूषण चौधरी को मैदान में उतारा है. जबकि 2019 में अजय निषाद ने डॉ. राजभूषण चौधरी को 4,09,988 वोट से हराया था. डॉ. राजभूषण ने 2019 का लोकसभा चुनाव वीआईपी की टिकट पर लड़ा था. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी की टिकट पर अजय निषाद ही जीत थे. उस चुनाव में अजय निषाद ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को हराया था.   

Trending news