Jharkhand News: कोडरमा में नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand News: कोडरमा में नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

Jharkhand News: कोडरमा पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 5 आरोपियों गिरफ्तार किया है.

शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़

कोडरमा: कोडरमा में उत्पाद विभाग ने शराब तैयार करने वाली मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है और वहां से भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किए हैं. मिनी शराब फैक्ट्री में पुराने बोतलों में भरकर नकली शराब तैयार किया जाता था. तैयार शराब को बिहार भेजने की तैयारी थी और लोकसभा चुनाव के अलावा इसे होली में खपाया जाना था, लेकिन इससे पहले ही उत्पाद विभाग को भनक लग गई और उत्पाद विभाग ने चंदवारा थाना क्षेत्र के चीलोडीह में छापेमारी की और वहां से नकली शराब के कारोबार में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

मिनी शराब फैक्ट्री से बड़े मात्रा में शराब की खाली बोतल, ढक्कन, झारखंड उत्पाद का स्टीकर और बोतलों पर चिपकाए जाने वाला विभिन्न ब्रांड का रैपर भी बरामद किया है. साथ ही नकली शराब से भरे सूमो गाड़ी भी जब्त किया गया है. जानकारी के मुताबिक खाली बोतलों में नकली शराब भरकर उसपर झारखंड सरकार का स्टीकर और विभिन्न ब्रांड का रैपर लगाकर उसे असली शराब के रूप में तैयार किया जाता था. तैयार शराब को बेंदी और गझंड़ी के जंगली क्षेत्र के रास्ते कोडरमा से बिहार भेजे जाने की लगातार सूचना मिल रही थी.

सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की और नकली शराब के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. हालांकि शराब के इस अवैध कारोबार का संचालन करने वाला भोला यादव अभी भी उत्पाद विभाग के गिरफ्त से बाहर है. जिसकी तलाश में टीम जुटी हुई है. उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि बरामद किए गए नकली शराब को लोकसभा चुनाव और होली के मद्देनजर बिहार में खपाने की तैयारी थी. उन्होंने बताया कि बरामद शराब पूरी तरह से नकली है और जानलेवा है. इससे जानमाल का नुकसान भी हो सकता था.

इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: रांची में असामाजिक तत्वों ने 3 मंदिरों की प्रतिमाएं तोड़ीं, गुस्साए लोग सड़कों पर उतरे

Trending news