बिहार को एक और वंदे भारत की सौगात, सफलतापूर्व हुआ ट्रायल, जानें पूरा रूट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141617

बिहार को एक और वंदे भारत की सौगात, सफलतापूर्व हुआ ट्रायल, जानें पूरा रूट

Bihar News in Hindi:कटिहार रेल मंडल से बिहार के राजधानी पटना तक पहुंचने वाली एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का आज प्रातः ट्रायल किया गया.

वंदे भारत ट्रेन का हुआ ट्रायल

कटिहार: Bihar News in Hindi:कटिहार रेल मंडल से बिहार के राजधानी पटना तक पहुंचने वाली एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का आज प्रातः ट्रायल किया गया. कटिहार रेल मंडल के न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच वंदे भारत ट्रेन के परिचालन को लेकर यह ट्रायल किया गया. 

न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के लिए नई वंदे भारत ट्रेन की नई और अत्याधुनिक रैक न्यू जलपाईगुड़ी से चलकर कटिहार पहुंची. यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी पटना के बीच किशनगंज, बारसोई, कटिहार, नवगछिया, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी के रास्ते पटना तक जाएगी. 

न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच 5 मार्च को प्रातः 7 बजकर 45 में यह ट्रेन ट्रायल में कटिहार स्टेशन आई. जानकारी के मुताबिक ट्रायल के लिए न्यू जलपाईगुड़ी से यह ट्रेन सुबह 05:15 बजे खुली और किशनगंज 06:15 पर पहुंची. दो मिनट ठहराव के बाद यह ट्रेन छह बजकर 17 मिनट पर किशनगंज से खुलकर करीब सुबह सात बजे 45 मिनट पर कटिहार पहुंच गयी और पुनः 7 बजकर 50 मिनट पर कटिहार से खुल कर नवगछिया, खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा और बख्तियारपुर में ठहराव के बाद दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर पटना पहुंची. पुनः यह ट्रेन पटना से दोपहर 1 बजे पटना से चलकर शाम 05 बजकर 35 मिनट पर कटिहार पहुंचेगी और पुनः यह ट्रेन शाम 05 बजकर 40 मिनट पर कटिहार से खुलकर रात के आठ बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी. ट्रेन के इस परिचालन से स्टेशन के कुली ने बताया कि यात्रियों के साथ साथ हमें भी फायदा होगा.

जानकारी के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन को 9 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया जाएगा. 10 मार्च से इस ट्रेन का सुचारू परिचालन किये जाने की संभावना है. जिसका जल्द नोटिफिकेशन रेल मंत्रालय द्वारा निकाला जाएगा.

Trending news