झारखंडः राज्यसभा चुनाव में कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, दिल्ली में होगा तय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200286

झारखंडः राज्यसभा चुनाव में कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, दिल्ली में होगा तय

Rajya Sabha Chunav: विधायक दल की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिला अध्यक्ष और जिला सचिव ने एक स्वर में पार्टी के उम्मीदवार को उतारे जाने की बात कही है. 

(फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड में 2 सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था कि महा गठबंधन का उम्मीदवार किस दल का होगा. क्योंकि सत्ताधारी दल कांग्रेस भी अपनी दावेदारी पेश कर रहा था. हालांकि इस सस्पेंस को झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल की बैठक में खत्म कर दिया गया है.

विधायक दल की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिला अध्यक्ष और जिला सचिव ने एक स्वर में पार्टी के उम्मीदवार को उतारे जाने की बात कही है. पार्टी के केंद्रीय सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने लिए गए निर्णय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बैठक में एक स्वर से कहा गया कि राज्यसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा हर हाल में चुनाव में अपना प्रत्याशी देगी. यह भी तय हुआ कि शाम में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जाएंगे. जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और यह प्रयास होगा कि कांग्रेस की भी सहमति बने. ताकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी चुनकर यहां से राज्यसभा जाएं.

 ये भी पढ़ें- बुजुर्गों का ट्रेन में आधा टिकट फिर कब से होगा माफ, चेक करें अपडेट

वहीं मामले पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर का कहना है कि बैठक में राज्यसभा चुनाव की भी बात हुई. सबसे बड़े दल के रूप में हमारे सदस्य हैं दावा हमारा बनता है. गठबंधन में भी हैं, गठबंधन धर्म का भी पालन करना है. मुख्यमंत्री गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं से वार्ता करेंगे और उसके बाद उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी. 

वहीं इस पूरे मामले पर कांग्रेस का कहना है कि सभी दलों का अपना एक निर्णय होता है और इस आधार पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने निर्णय लिया. इसमें कुछ गलत नहीं लेकिन अच्छी बात यह है कि मुख्यमंत्री सोनिया गांधी से मिलकर नाम पर अंतिम मुहर लगाएंगे. अब देखते हैं कि मामले पर दिल्ली में क्या होता है.

बहरहाल राज्यसभा चुनाव के लिए महागठबंधन की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा जल्द होगी जिससे सस्पेंस खत्म हो पाएगा. जिसके लिए सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री के मिलने का समय भी तय हो चुका है. 

Trending news