Jharkhand News:असामाजिक तत्वों ने तोड़ा शिवलिंग, लोगों में आक्रोश, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1252071

Jharkhand News:असामाजिक तत्वों ने तोड़ा शिवलिंग, लोगों में आक्रोश, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Jharkhand News: झारखंड के खूंटी जिले से शिवलिंग खंडित करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से इलाके के लोगों में रोष है.

Jharkhand News:असामाजिक तत्वों ने तोड़ा शिवलिंग, लोगों में आक्रोश, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

खूंटी:Jharkhand News: झारखंड के खूंटी जिले से शिवलिंग खंडित करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से इलाके के लोगों में रोष है. लोग आरोपियों को गिरफ्तार करके जल्द से जल्द उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला खूंटी जिले के जरिया गढ़ थाना क्षेत्र के चांपी गांव की है. गांव में स्थित प्राचीन देव स्थल के शिवलिंग को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया है. जिसके बाद पूरे गांव में विरोध हो रहा है. आज सुबह जब लोग प्राचीन देव स्थल पर शिवलिंग के खंडित देखा तो चारों ओर से ग्रामीण एकजुट होने लगे. मामले की जानकारी मिलते ही विभिन्न गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचने लगे. पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर तोरपा डीएसपी ओमप्रकाश तिवारी,एलआरडीसी जितेन्द्र मुण्डा ने  घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया. बता दें कि इससे पहले भी इस शिवलिंग को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ा गया था.

विधायक ने दिया धरना
श्रावण माह में पूजा करने के पहले ही ऐसी घटना होने से तोरपा विधायक कोचे मुंडा जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार और भाजपा कार्यकर्ताओं मे ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली. विधायक कोचे मुंडा की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर धरना दिया. इस दौरान जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय साहू , रामध्यान सिंह सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने कहा कि असामाजिक तत्वों के द्वारा शिवलिंग को दूसरी बार तोड़ा गया है. थाना प्रभारी इसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करे. सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि समाज को विखण्डित करने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही शिवलिंग तोड़कर हिंदुओं की आस्था पर चोट किया जा रहा है. यह ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- बाबा वैद्यनाथ के दरबार पहुंचे झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, परिवार संग की विशेष पूजा

दूसरी बार तोड़ा शिवलिंग 
ग्रामीण देवेन्द्र सिंह ने बताया कि अपराधियों ने दूसरी बार शिवलिंग तोड़ा है. पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द कार्रवाई करके उसके गिरफ्तार करे. यह देवस्थल काफी प्राचीनतम स्थल है. कुछ ग्रामीणों द्वारा इसे हमेशा क्षतिग्रस्त किया जा रहा है. यह हमारे आस्था पर चोट मारा जा रहा है. जिसपर कार्रवाई किया जाए.

Trending news