झारखंड: रांची में कर्फ्यू के बाद इंटरनेट सेवा पर लगी रोक, गृह विभाग ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215307

झारखंड: रांची में कर्फ्यू के बाद इंटरनेट सेवा पर लगी रोक, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

Ranchi Internet News: गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है और कहा कि अफवाह फैलाकर माहौल नहीं बिगड़े, इसको देखते हुए सभी तरह के इंटरनेट सेवा पर अस्थाई तौर पर रोक लगाई गई है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: Ranchi Internet News: झारखंड की राजधानी रांची में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई. प्रशासन ने रांची के मेन रोड पर हुए बवाल के बाद ये कदम उठाया है. गृह विभाग के प्रधान सचिव अरुण एक्का ने कहा कि रांची में शुक्रवार शाम 7 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है और कहा कि अफवाह फैलाकर माहौल नहीं बिगड़े, इसको देखते हुए सभी तरह के इंटरनेट सेवा पर अस्थाई तौर पर रोक लगाई गई है.

सीएम हेमंत ने की शांति बनाए रखने की अपील
इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस प्रकार की घटना चिंता का विषय है. हम सभी सुनियोजित तरीके से कुछ ऐसी शक्तियों का शिकार हो रहे हैं, जिसका परिणाम हम सभी को भुगतना पड़ेगा. मौजूदा हालात परीक्षा की घड़ी है. उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. 

उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा
सीएम हेमंत ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा. कानून उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा. इससे पहले जिला प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए रांची में कर्फ्यू लगा दिया. रांची जिला प्रशासन द्वारा सुजाता चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक मेन रोड तक और उसके दोनों ओर 500 मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. इस क्षेत्र में 5 या 5 से अधिक व्यक्ति का जमा होना वर्जित रहेगा.

ये भी पढ़ें-झारखंड: रांची में हुए बवाल पर सीएम हेमंत सोरेन बोले, नहीं बख्शे जाएंगे उपद्रवी

मेन रोड पर लोगों ने किया प्रदर्शन
बता दें कि नुपुर शर्मा के बयान को लेकर शुक्रवार को रांची में बवाल हो गया. जुमे की नमाज के बाद मेन रोड में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नारेबाजी के बाद अचानक पथराव शुरू किया. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की है.

एसएसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल
उग्र प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज भी किया गया. पथराव और लाठीचार्ज में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. इसमें रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Trending news